20 किलोग्राम चांदी के साथ लखीसराय रेलवे स्टेशन से व्यवसायी गिरफ्तार, आयकर विभाग जांच में जुटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1331813

20 किलोग्राम चांदी के साथ लखीसराय रेलवे स्टेशन से व्यवसायी गिरफ्तार, आयकर विभाग जांच में जुटा

व्यवसायी की पहचान मुंगेर जिले के बीकापुर जुबली वेल में मोहन पोद्दार के पुत्र संजय कुमार के रूप में की गई है. उसके पास से चांदी की 20 ईंट एवं सोने के विभिन्न जेवरात बरामद हुए हैं.

20 किलोग्राम चांदी के साथ लखीसराय रेलवे स्टेशन से व्यवसायी गिरफ्तार, आयकर विभाग जांच में जुटा

लखीसराय: लखीसराय की पुलिस के द्वारा किऊल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 03 से 20 किलोग्राम चांदी एवं 350 ग्राम सोना बरामद करने का मामला सामने आया है. साथ ही पुलिस ने मुंगेर के एक व्यवसायी को भी हिरासत में लिया है. व्यवसायी की पहचान मुंगेर जिले के बीकापुर जुबली वेल में मोहन पोद्दार के पुत्र संजय कुमार के रूप में की गई है. उसके पास से चांदी की 20 ईंट एवं सोने के विभिन्न जेवरात बरामद हुए हैं. आयकर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गए हैं.  

प्रत्येक चांदी की ईंट का वजन एक किलोग्राम 
रेल डीएसपी इमरान परवेज ने बताया कि शराब की तस्करी को रोकने के लिए प्लेटफार्म नंबर तीन पर यात्रियों के बैग और थैले की तलाशी ली जा रही थी. इसी दौरान संजय कुमार के बैग से चांदी की 20 ईंट और सोने के विभिन्न प्रकार के जेवरात बरामद हुए. प्रत्येक चांदी की ईंट एक किलोग्राम वजन की है. संजय कुमार खुद को व्यवसायी बता रहा है.उन्होंने बताया कि वह कोलकाता से जालान प्राइवेट लिमिटेड से चांदी की ईंट एवं सोने के जेवरात की खरीदारी करता है. 

जमालपुर की ओर जाने वाली ट्रेन के इंतजार में था अभियुक्त
गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह हावड़ा-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस ट्रेन से किऊल रेलवे स्टेशन पहुंचा है. वहीं अब जमालपुर की ओर जाने वाली ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठा था. सोने एवं चांदी खरीद से संबंधित रसीद उनके पास मौजूद है. इधर किऊल रेल डीएसपी ने बताया कि इसकी सूचना आयकर विभाग को दी गई है. आयकर विभाग के अधिकारी ही बरामद सोना और चांदी को वैध अथवा अवैध बताएंगे. आयकर विभाग के अधिकारी ही इस संबंध में आगे की कार्रवाई करेंगे. बरामद सोना और चांदी की कीमत करीब 28 लाख रुपये बताई जा रही है.

यह भी पढ़े : गया की फल्गु नदी में स्टंट कर रहा युवक लापता, दो डूबने से बचे

 

Trending news