लोहा तस्करों की अब रेल पटरियों पर नजर, ट्रैक को चुराकर भाग रहा था गिरोह तभी कर्मी की पड़ी नजर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1690423

लोहा तस्करों की अब रेल पटरियों पर नजर, ट्रैक को चुराकर भाग रहा था गिरोह तभी कर्मी की पड़ी नजर

Indian Railways: बिहार में अपराधियों के हौसले सातवें आसमान पर है. इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भागलपुर- दुमका रेलखंड पर आधा दर्जन चोर दिनदहाड़े रेल की पटरी चोरी करने में जुटे हुए थे.

लोहा तस्करों की अब रेल पटरियों पर नजर, ट्रैक को चुराकर भाग रहा था गिरोह तभी कर्मी की पड़ी नजर

भागलपुर:Indian Railways: बिहार में अपराधियों के हौसले सातवें आसमान पर है. इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भागलपुर- दुमका रेलखंड पर आधा दर्जन चोर दिनदहाड़े रेल की पटरी चोरी करने में जुटे हुए थे. पटरी के मेंटिनेंस कार्यों में लगे जब रेलवे के कर्मचारी उस ओर से गुजर रहे थे तो उनकी नजर अचानक से चोरों पर पड़ी. कर्मचारियों ने देखा कि चोर बेफिक्र होकर पटरी चोरी काटने में लगा हुए थे. चोरों नेदो दर्जन से अधिक पटरी  हाइड्रा वाहन पर  लादे लिए थे. जिसके बाद फौरन इसकी जानकारी आरपीएफ को दी गयी. जानकारी पाकर रेल पुलिस मौके पर पहुंची और पटरी चोरी करते हुए आधा दर्जन चोरों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

लोहा तस्करों ने चोरी का अब नया तरीका अपनाया है वो रेलवे की पुरानी पटरी को अपना निशाना बना रहे है.  बाराहाट-मंदार हिल रेलवे स्टेशन के बीच मंगलवार की रात को ये तस्कर रेल की पटरियों को लेकर फरार होने के फिराक में लगे हुए थे. चोरों को दो दर्जन से अधिक पटरियों को अपनी गाड़ी में लाद भी लिया था. अपना काम खत्म करने के बाद सभी निकलने की तैयारी में थे तभी अचानक एक कर्मी की इसपर नजर पड़ी और आरपीएफ को पूरे मामले की जानकारी दी. आरपीएफ की टीम फौरन मौके पर पहुंचकर सभी को रंगे हाथों पकड़ लिया.

बताया जा रहा है कि रेल पटरियों को चुराने वाला ये गिरोह अंतरराज्जीय है. इस ग्रुप के 6 शातिर पकड़े गए हैं. रेलवे के पीडब्ल्यूआइ विपिन कुमार ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि वह सीएसएम मशीन लेकर रेलवे ट्रैक के जरिये बाराहाट की ओर बढ़ रहे थे. मालूम हो कि इस मशीन से रेल लाइन में मेंटेनेंस का काम किया जाता है. इसी दौरान पीडब्ल्यूआइ ने देखा कि मंदारहिल बाराहाट सेक्शन के बीच टेलर और हाइड्रा खड़ी है, जिसे देखकर इसकी सूचना आरपीएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार को दी गयी. चोरों ने 26 पीस लोहे की पटरी हाइड्रा पर लोड कर दी गयी थी. आरपीएफ इंस्पेक्टर को सूचना देने के साथ-साथ इसकी जानकारी रेलकर्मी के कीमैन को भी दी गयी. इसके बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर के साथ एसआइ, एएसआइ व पुलिसकर्मी ने घटनास्थल पहुंचकर छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- UGC NET 2023 Registration: यूजीसी नेट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, इस Direct Link से करें अप्लाई

Trending news