Bhagalpur News: भागलपुर के लोगों के लिए खुशखबरी, जल्द ही तैयार होगा फोरलेन और एनएच 80
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1844813

Bhagalpur News: भागलपुर के लोगों के लिए खुशखबरी, जल्द ही तैयार होगा फोरलेन और एनएच 80

Bhagalpur News: बता दें कि फोरलेन का काम 4 पैकेज में चल रहा है. पैकेज 1 मे मुंगेर, दूसरे पैकेज में मुंगेर के खरिया से भागलपुर बायपास तक, पैकेज 3 में बाईपास से कहलगाँव रसलपुर तक और पैकेज 4 में रसलपुर से मिर्जाचौकी तक निर्माण किया जा रहा है. 

Bhagalpur News: भागलपुर के लोगों के लिए खुशखबरी, जल्द ही तैयार होगा फोरलेन और एनएच 80

भागलपुरः भारत सरकार 2024 तक भागलपुर को बड़ा तोहफा देने वाली है. एक नेशनल हाइवे और एक फोरलेन का निर्माण कर यातायात का मार्ग सुगम बनाने की कवायद चल रही है. दरअसल, 4,000 करोड़ की लागत से 124 किलोमीटर लंबे फोरलेन सड़क का निर्माण किया जा रहा है. मुंगेर से मिर्जाचौकी भाया कहलगाँव सड़क का निर्माण किया जा रहा है. काफी दूरी तक दो लेन सड़क का निर्माण कर लिया गया है.

फोरलेन का काम 4 पैकेज में चल रहा है. पैकेज 1 मे मुंगेर, दूसरे पैकेज में मुंगेर के खरिया से भागलपुर बायपास तक, पैकेज 3 में बाईपास से कहलगाँव रसलपुर तक और पैकेज 4 में रसलपुर से मिर्जाचौकी तक निर्माण किया जा रहा है. यह काम कराने के लिए दो कम्पनियों को ठेका मिला है. 2024 की शुरुआत में ही दो लेन को पूरा करने का लक्ष्य है. वहीं दशकों से कोढ़ बने रहे एनएच 80 की सूरत बदल रही है. 

मुंगेर से भागलपुर मिर्जाचौकी के बीच मजबूत सड़क का निर्माण किया जा रहा है. तकरीबन एक करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण हो रहा है. साथ ही सड़क का चौड़ीकरण भी किया जा रहा है. वहीं इससे मुंगेर से भागलपुर व भागलपुर से झारखंड मिर्जाचौकी, भागलपुर से पटना, बंगाल, सीमांचल, मिथिलांचल जाने में लोगों को सहूलियत होगी. 

जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने कहा कि फोरलेन के लिए रैयतों को 600 करोड़ का भुगतान किया गया है. तीनों पैकेज में तेजी से काम चल रहा है. उम्मीद है अगले वर्ष तीनों पैकेज में फोरलेन का निर्माण हो जाएगा. एनएच 80 को फिर से बनाया जा रहा है. पीटीसी ढलाई का काम हो रहा है. चार किलोमीटर में अभी एक लेन में ढलाई का काम हुआ है. जल्द ही इसका भी निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा.
इनपुट-अश्वनी कुमार

यह भी पढ़ें- Bihar Crime: ललन सिंह के क्षेत्र में एक किसान और एक किसान पुत्र की हत्या, इलाके में दहशत

Trending news