ऋषिकेश से 2 लाख का इनामी अपराधी गिरफ्तार, बिहार में दर्ज हैं 2 दर्जन से अधिक केस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2419567

ऋषिकेश से 2 लाख का इनामी अपराधी गिरफ्तार, बिहार में दर्ज हैं 2 दर्जन से अधिक केस

Bihar News: बिहार के जिला भोजपुर के उदवंतपुर का रहने वाला 2 लाख रुपए के इनामी अपराधी को आज उत्तराखंड के ऋषिकेश से गिरफ्तार किया गया है. इस कुख्यात अपराधी के ऊपर हत्या, लूट, रंगदारी, आर्म्स एक्ट और पुलिस पर हमला करने सहित दो दर्जन से अधिक गंभीर मामले दर्ज हैं. 

 

ऋषिकेश से 2 लाख का इनामी अपराधी गिरफ्तार, बिहार में दर्ज हैं 2 दर्जन से अधिक केस

Bhojpur News: पटना: बिहार में दो लाख रुपए के इनामी अपराधी रंजीत चौधरी को उत्तराखंड के ऋषिकेश से गिरफ्तार किया गया है. बिहार एसटीएफ की विशेष टीम और उत्तराखंड पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान आरोपी को गिरफ्तार किया है. रंजीत पर बिहार के भोजपुर, पटना और झारखंड राज्य के पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न थानों में हत्या, लूट, रंगदारी, आर्म्स एक्ट एवं पुलिस पर हमला सहित दो दर्जन से अधिक गंभीर मामले दर्ज हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि बिहार एसटीएफ की विशेष टीम और उत्तराखंड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो लाख के इनामी कुख्यात अपराधी तथा बालू माफिया रंजीत चौधरी को उत्तराखंड के ऋषिकेश से गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: इन 3 शहरों में बढ़ते वायु प्रदूषण की वजह को अध्ययन करेगा बोर्ड

आरोपी बिहार के भोजपुर के उदवंतपुर का रहने वाला है. उसके खिलाफ हत्या, लूट, रंगदारी समेत करीब 27 संगीन मामले दर्ज है. उसके खिलाफ बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा दो लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था.

राज्य पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, "पटना एवं भोजपुर जिला के बालू ठेकेदारों से रंगदारी वसूलने तथा भय का माहौल पैदा करने के लिए उस पर रानी तालाब थाना क्षेत्र के निसरपुरा गांव के रहने वाले बालू ठेकेदार देवराज की हत्या करने का आरोप है."

इसके अलावा गिरफ्तार अपराधी पर पिछले साल अक्टूबर महीने में भोजपुर जिले में बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर बक्सर के औद्योगिक थाना क्षेत्र के अंतर्गत अर्जुनपुर गांव के रहने वाले राकेश कुमार की गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी करने सहित कई आरोप भी दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें: पलटा पलटी की चर्चा के बीच नीतीश को देनी पड़ी सफाई? खिचड़ी नहीं,सियासी खीर पक रही है!

पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार अपराधी पटना, भोजपुर तथा बक्सर जिला एवं आसपास के क्षेत्रों में अपना आतंक फैलाना चाहता था. कुख्यात अपराधी एवं बालू माफिया रंजीत चौधरी की गिरफ्तारी बिहार पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है.

इनपुट - आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news