Bhojpuri News: शिलांग में भोजपुरी का जलवा, इन गानों पर युवाओं ने जमकर किया डांस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1886409

Bhojpuri News: शिलांग में भोजपुरी का जलवा, इन गानों पर युवाओं ने जमकर किया डांस

Bhojpuri News: सम्मेलन ने बिहारी समुदाय के सभी सदस्यों के योगदान को भी स्वीकार किया जो पूरे समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ शिलांग में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं. 

भोजपुरी की बड़ी खबरें

Bhojpuri News: मेघालय के शिलांग में बंगीय साहित्य परिषद में भोजपुरी छात्र सम्मेलन के छात्रों के मिलन-सह-सांस्कृतिक कार्यक्रम में मनोरंजक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शिलांग की प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम में एनईएचयू डिग्री परीक्षा 2023 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित करने के साथ-साथ शानदार नृत्य और गायन प्रदर्शन समेत कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया गया.

बीबीएस कॉलेज के छात्रों की उपलब्धियों को भी मान्यता दी

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विकास गुप्ता, बीजेपी नेता मारियाहोम खारकांग और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट), शिलांग के निदेशक शंकर झा की उपस्थिति में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई. कार्यक्रम के दौरान, छात्र सम्मेलन ने रैंक धारकों को पुरस्कार प्रदान करके बीबीएस कॉलेज के छात्रों की उपलब्धियों को भी मान्यता दी और जश्न मनाया.

ये भी पढ़ें:हिंदी की सुपरहिट फिल्म 'आंखें' अब भोजपुरी में, रोमांस और एक्शन में नजर आएंगे चिंटू

शिलांग में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन

सम्मेलन ने बिहारी समुदाय के सभी सदस्यों के योगदान को भी स्वीकार किया जो पूरे समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ शिलांग में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं. विकाश गुप्ता ने अपने मुख्य भाषण में कहा, इस बात पर जोर दिया गया कि संस्कृति बिहारी समुदाय का एक महत्वपूर्ण पहलू है क्योंकि यह उन्हें एक अलग पहचान देती है. समुदाय को इस पर अत्यधिक गर्व होना चाहिए. गुप्ता ने युवाओं का उत्साहवर्धन करने के साथ ही बहुत कम समय में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए उनकी सराहना भी की.

''मैं आपके बीच आकर बहुत खुश हूं''

दूसरी ओर खारकांग ने अपने प्रेरक भाषण में इस बात पर प्रकाश डाला कि बिहारी समुदाय को नौकरशाही और अन्य क्षेत्रों में अपने योगदान पर गर्व करना चाहिए, जिसमें उन्होंने उल्लेख किया कि देश में सबसे अधिक संख्या में सिविल सेवक इसी समुदाय से आते हैं. खारकरंग ने कहा, ''मैं आपके बीच आकर बहुत खुश हूं, एक बात जो मैं आपको सलाह देना चाहूंगा वह यह है कि एक-दूसरे से मिलने और जानने के अलावा, आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आपातकाल के दौरान समुदाय एक साथ खड़ा हो. किसी भी प्रकार की आपात्कालीन स्थिति में एक-दूसरे की मदद करें, चाहे वह रक्तदान हो, जरूरतमंदों की मदद करना हो या सामाजिक कार्य हो,'' 

ये भी पढ़ें: Bhojpuri Song: खेसारी लाल के साथ नम्रता मल्ला ने लगाई 'दो घूंट', मच गया हंगामा

भोजपुरी गानों पर युवाओं ने जमकर डांस किया

इसी तरह निफ्ट के निदेशक, झा ने भी इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए छात्र संगठन की सराहना की, जो एकता और ताकत को उजागर करने वाले सभी समुदाय के सदस्यों को एक छतरी के नीचे लाता है. इस दिन विभिन्न मंडलों के जीवंत प्रदर्शन देखने को मिले, जिनमें नेपाली और बंगाली सदस्य भी शामिल थे. शाम का समापन एक जैम सेशन के साथ हुआ जिसमें कुछ बेहतरीन भोजपुरी गानों पर युवाओं ने जमकर डांस किया.

Trending news