बिहार में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, 3 अन्य हुए घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1237547

बिहार में वज्रपात से तीन लोगों की मौत, 3 अन्य हुए घायल

बिहार में मॉनसून की शुरूआत के बाद जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं दूसरी ओर सासाराम से वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

(फाइल फोटो)

Sasaram: बिहार में मॉनसून की शुरूआत के बाद जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं दूसरी ओर सासाराम से वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग घायल हो गए. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. वहीं, मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल में भेजा गया है. 

वज्रपात से दो की हुई मौत
जानकारी के अनुसार,पहली घटना शिवसागर थाना क्षेत्र के नावाडीह की है. जहां अर्जुन पासी नामक एक व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गई. मृतक अर्जुन पासी डिहरी इलाके का रहने वाला था तथा नावाडीह में अपने ससुराल आया हुआ था. उसी दौरान वज्रपात में उसकी मौत हो गई. वहीं, दूसरी घटना दिनारा थाना के दहीगना की है. यहां हीरामन यादव नामक एक युवक की मवेशी चराने के दौरान वज्रपात से मौत हो गई. मृतक बक्सर जिले के सिकरौर थाना क्षेत्र के गोपपुर का निवासी था. 

घायलों का इलाज जारी
इसके अलावा बड्डी ओपी क्षेत्र के काले शहर गांव में वज्रपात से दो युवक घायल हो गए. दोनों युवकों को सासाराम के सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं, बड्डी का ही रहने वाले पप्पू बिंद नामक युवक भी वज्रपात की वजह से घायल हो गया है, जो कि भोजपुर के मानपुर का निवासी था. प्रशासन के द्वारा दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम करवाया गया. साथ ही वज्रपात के कारण झुलसे तीनों युवकों का इलाज सदर अस्पताल में जारी है. 
 
पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेजा

इसी प्रकार की घटना सहरसा से भी सामने आई है. जहां पर बिहरा थाना क्षेत्र के बिशनपुर गांव में वज्रपात की चपेट में आने से एक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई. मृतक का नाम संजय कुमार बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, युवक बारिश के दौरान मवेशी चरा कर लौट रहा था. इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

सीएम ने 4-4 लाख देने की घोषणा की
बता दें कि बिहार में बारिश और वज्रपात से मंगलवार को 16 लोगों की मौत हुई थी. घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार ने शोक प्रकट हुए मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का निर्देश दिया था.

सतर्कता की अपील की
घटना पर दुख जताते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

बता दें कि मौसम विभाग ने भी बिहार में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather: मौसम विभाग का अलर्ट जारी, भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना

Trending news