बख्तियारपुर का नाम बदलने के सवाल पर बिफरे CM नीतीश, कहा-यह फालतू बात है

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने बख्तियारपुर (Bakhtiyarpur) शहर का नाम बदलने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक हरि भूषण ठाकुर (Hari Bhushan Thakur) ​की खिंचाई की. 

बख्तियारपुर का नाम बदलने के सवाल पर बिफरे CM नीतीश, कहा-यह फालतू बात है
बख्तियारपुर का नाम बदलने के सवाल पर बिफरे CM नीतीश (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने बख्तियारपुर (Bakhtiyarpur) शहर का नाम बदलने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक हरि भूषण ठाकुर (Hari Bhushan Thakur) ​की खिंचाई की. बख्तियारपुर शहर राजधानी पटना से करीब 50 किलोमीटर दूर है.

'क्यों बदला जाएगा नाम'

 

'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान जब नीतीश कुमार  (Chief Minister Nitish Kumar) से भाजपा विधायक की बख्तियारपुर का नाम बदलकर ‘‘नीतीश नगर’’ करने की मांग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘ये फालतू बात है, बख्तियारपुर का नाम क्यों बदला जायेगा. मेरा जन्म स्थान बख्तियारपुर है। बख्तियारपुर के बारे में कुछ लोग बिना मतलब की बात करते रहते हैं.’

ये भी पढ़ें: नहीं भरे चिराग के दिए घाव! रामविलास की बरसी पर अनुपस्थित रह CM नीतीश ने दिए संकेत

उन्होंने आगे कहा कि एक बार पार्लियामेंट में एक मेंबर ने कहा था कि जिसने नालंदा यूनिवर्सिटी को नष्ट कर दिया, उसका बख्तियारपुर में ही कैंप रहता था.  इस बार उसी बख्तियारपुर में जन्म लेने वाला एक आदमी ने नये सिरे से फिर नालंदा यूनिवर्सिटी का निर्माण किया है. 

BJP विधायक ने उठाई थी मांग

भारतीय जनता पार्टी (BJP)  के विधायक हरि भूषण ठाकुर ने हाल में कहा था कि चूंकि बख्तियारपुर मुख्यमंत्री का जन्म स्थान है इसलिए इसका नाम बदलकर ‘नीतीश नगर’ कर दिया जाना चाहिए. भाजपा विधायक ने कहा था कि बख्तियारपुर का नाम कुतबुद्दीन ऐबक के सैन्य जनरल बख्तियार खिलजी के नाम पर रखा गया है जिन्होंने प्रसिद्ध नालंदा विश्वविद्यालय को नष्ट कर दिया था. खिलजी लुटेरा था इसलिए शहर का नाम बदलना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: पटना में भव्य तरीके से मनाया जाएगा PM Modi का जन्मदिन, जानें क्या है प्रोग्राम

 

गौरतलब है कि बिहार के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों बख्तियारपुर स्टेशन का नाम बदलने की चर्चा काफी हो रही है. दो साल पहले भी BJP के सांसद गोपाल नारायण सिंह ने बख्तियारपुर स्टेशन का नाम बदलने की मांग उठाई थी.