Bihar Panchayat Election 2021: पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस विभाग चौकन्ना, इस तरह से होगी मतदान केंद्रों की सुरक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar985141

Bihar Panchayat Election 2021: पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस विभाग चौकन्ना, इस तरह से होगी मतदान केंद्रों की सुरक्षा

बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Elections) ​को लेकर तैयारी अंतिम दौर पर पहुंच गई हैं. सभी मतदान केंद्रों में चुनाव को लेकर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये जाएंगे.

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस विभाग चौकना (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Elections) ​को लेकर तैयारी अंतिम दौर पर पहुंच गई हैं. सभी मतदान केंद्रों में चुनाव को लेकर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किये जाएंगे. इसके अलावा संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों के मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किये जाएंगे. पुलिस मुख्यालय इस समय शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर खाका तैयार कर रहा है. जल्द ही पुलिस तैनाती को भी अंतिम रूप दे दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Bihar Panchayat Elections 2021: EC ने मंत्री-विधायकों के जिलों के दौरे पर लगाई रोक, उल्लंघन करने पर होगी ये बड़ी कार्रवाई

इस बार शांतिपूर्ण और निष्पक्ष पंचायत चुनाव कराने की जिम्मेदारी पुलिस के कंधे पर होगी. चुनाव के दौरान अलग से अर्द्धसैनिक बल नहीं मिलेंगे. मतदान केंद्रों की जिम्मेदारी पुलिस के जिम्मे ही होगी. ऐसे में पुलिस ने अभी से इसको लेकर रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. सभी मतदान केंद्रों पर जवानों की तैनाती की जाएगी. इसके अलावा संवेदनशील या अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों में सुरक्षा को लेकर विशेष तैनाती की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Bihar Panchayat Election 2021: EC का बड़ा फैसला, कहा-वोटिंग के सात दिन पहले उपलब्ध कराएं मतदाता पर्ची

बता दे कि बिहार पुलिस में इस समय 80 हजार के करीब अधिकारी और जवान हैं. जिसमे सबसे ज्यादा जिला पुलिस बल और विशेष सशस्त्र पुलिस हैं. चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की जरूरत होती है. ऐसे में जिले में ही एक थाना क्षेत्र से दूसरे और एक जिले से दूसरे जिले में पुलिस फोर्स को भेजा जा सकता है. इसके अलावा होमगार्ड की भी प्रतिनियुक्ति चुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए होगी. 

 

 

Trending news