Bihar weather: बिहार के सीमावर्ती इलाकों में बारिश की संभावना, लेकिन मध्य के इलाकों में रहेगी उमस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1177826

Bihar weather: बिहार के सीमावर्ती इलाकों में बारिश की संभावना, लेकिन मध्य के इलाकों में रहेगी उमस

weather: बिहार के सीमावर्ती इलाकों में 11 मई तक आंधी के साथ बारिश होने के आसार बन रहे हैं. इसके साथ ही मध्य बिहार में उमस भरी गर्मी अभी भी जारी है. 7 अप्रैल के दिन पूर्वी चंपारण, लखीसराय, खगड़िया और जमुई में तेज हवा के साथ बारिश हुई थी.

(फाइल फोटो)

Patna:weather: बिहार के सीमावर्ती इलाकों में 11 मई तक आंधी के साथ बारिश होने के आसार बन रहे हैं. इसके साथ ही मध्य बिहार में उमस भरी गर्मी अभी भी जारी है. 7 अप्रैल के दिन पूर्वी चंपारण, लखीसराय, खगड़िया और जमुई में तेज हवा के साथ बारिश हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार राज्य का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है. राज्य में अभी पूर्वी हवाओं का प्रभाव जारी है. विशेषकर प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में आंधी के साथ बारिश लगातार जारी है. 

सीमावर्ती इलाकों में होगी 11 मई को बारिश 
दक्षिण और उत्तर बिहार में 11 तारीख तक बारिश की पूरी संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी-पश्चिमी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, और भागलपुर में अगले कई दिनों तक बारिश की संभावना बनी हुई है. बताया जा रहा है कि बिहार के सीमावर्ती इलाकों में लगातार बारिश का मौसम बना हुआ है. वहीं मध्य के इलाकों में उमस बढ़ रही है. अभी तक 39.3 डिग्री सेल्सियस के साथ शेखपुरा में तापमान सबसे अधिक रहा है. इसके बाद पटना में 37.2 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया है. 

मध्य के इलाकों में रहेगी उमस भरी गर्मी
मौसम विभाग का कहना है कि बिहार के मध्य इलाकों में उमस भरी गर्मी फिलहाल जारी रहेगी. लगातार गर्मी के कारण लोग बेहद परेशान हैं, यहां तक की शनिवार के दिन भी गर्म हवाओं के कारण मौसम काफी गर्म रहा है. सुबह के दौरान मौसम काफी हद तक ठीक रहा है लेकिन दोपहर होने तक उमस काफी बढ़ गई थी. तेज धूप और गर्म हवाओं के कारण लोग काफी परेशानी झेल रहे हैं. इस तरह के हालात फिलहाल काफी समय तक बने रहने के आसार हैं. शनिवार के दिन राज्य में पारा 39.3 डिग्री सेल्सियस रहा जिसमें शेखापुर सबसे गर्म पाया गया है. पटना की हवाओं में सबसे ज्यादा उमस रिकॉर्ड की गई है. 

इन स्थानों पर  इतने मिलीमीटर हुई बारिश
वीरपुर में 46.8 मिमी बारिश 
फूलपरास में 48.2 मिमी बारिश
ठाकुरगंज में 25.4 मिमी बारिश
मधेपुरा में18.4 मिमी बारिश 
बहादुरगंज में 15.6 बारिश 
रामनगर में12.6 बारिश

ये भी पढ़िये: BPSC Paper Leak: परीक्षा से पहले बिहार में वायरल हुआ बीपीएससी पीटी का पेपर, मचा तहलका

Trending news