अवैध बालू खनन के खिलाफ पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 19 माफिया समेत 11 नाव को जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2431355

अवैध बालू खनन के खिलाफ पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 19 माफिया समेत 11 नाव को जब्त

Patna News: गंगा नदी में नाव पर मशीन लगाकर बालू माफिया द्वारा गंगा से बालू निकाली जा रही थी. उसी समय पटना पुलिस ने गंगा नदी में छापेमारी कर 19 बालू माफिया समेत बालू निकालने वाली नाव पर लगे मशीन और 11 नाव को जब्त कर लिया है. ये सभी बालू माफिया गंगा नदी से बालू निकाल कर ऊंचे दामों में दूसरे राज्य में बेचने का काला कारोबार करते थे. 

 

 

अवैध बालू खनन के खिलाफ पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 19 माफिया समेत 11 नाव को जब्त

Patna News: राजधानी पटना के बिहटा में बालू के अवैध खनन को लेकर पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. जहां पटना पुलिस ने छापेमारी कर 19 बालू माफियाओं को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पटना पुलिस ने बालू लोडेड कई बड़े और छोटे नाव को भी जब्त किया है. 

वैसे तो बिहार में सरकार ने बालू के खनन पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है, लेकिन बालू माफिया सरकार को भी चुनौती देते रही है. इस मामले में पटना पुलिस लगातार अवैध बालू खनन करने वाले माफियाओं पर कार्रवाई करते दिख रही है.

ये भी पढ़ें: Indian Railway: भारतीय रेलवे में कितने प्रकार की होती है पटरियां, किस तरह के ट्रैक का हुआ सबसे ज्यादा निर्माण? जानें यहां

बालू लोडेड कई बड़े-छोटे नाव जब्त
मामला राजधानी पटना से सटे बिहटा इलाके का है, जहां दानापुर डीएसपी टू के नेतृत्व में बिहटा थाना की पुलिस ने बालू के अवैध खनन को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बालू के अवैध खनन में शामिल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने बालू घाट से बालू लोडेड कई बड़े और छोटे नाव को भी जब्त किया है.

बिहटा पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना 
इस संबंध में दानापुर डीएसपी टू पंकज मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहटा पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद और पथलौटीया सोन नदी के बकास क्षेत्र में अवैध बालू का खनन किया जा रहा है. जिसके बाद टीम का गठन किया गया. गठन के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी शुरू की. 

कई नाव मालिक गिरफ्तार
जहां छापेमारी के दौरान मौके से बालू के अवैध खनन में शामिल 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. जो गंगा नदी में अवैध बालू खनन कर रहे थे. साथ ही मौके से 6 बड़ा नाव जो बालू लदा था और 5 जो मशीन युक्त नाव पर बालू लोड था. कुल मिलाकर 11 नाव को जब्त किया गया है. गिरफ्तार लोगों में से कई नाव के मालिक भी है और सभी गिरफ्तार बिहार के विभिन्न जिलों से आते हैं. 

बालू ओवरलोड मामले में 3 ट्रैक्टर जब्त 
हालांकि, छापेमारी के दौरान घटनास्थल से कोई भी हथियार बरामद नहीं हो सका है. इसके अलावा बिहटा के नेउरा थाना की पुलिस ने भी बालू ओवरलोड मामले में तीन ट्रैक्टर को जब्त किया है. बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद और पथलौटिया बालू घाट पर आए दिन बालू के अवैध खनन को लेकर बालू माफिया के द्वारा फायरिंग भी की जाती है और कई लोगों की हत्या भी अब तक हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस देश की सबसे बेईमान और महाभ्रष्ट पार्टी, JMM ने उनसे ट्रेनिंग ली : PM मोदी

जिसके बाद पुलिस प्रशासन कार्रवाई भी करती है, लेकिन बालू माफिया और उनके लोग बाज नहीं आ रहे हैं. इससे पहले भी बालू अवैध खनन को लेकर बिहटा थाना की पुलिस के द्वारा दर्जनों लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी। बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news