कस्तूरबा विद्यालय में संदिग्ध अवस्था में दिव्यांग छात्रा की मौत, वार्डन और संचालक पर हत्या का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1698526

कस्तूरबा विद्यालय में संदिग्ध अवस्था में दिव्यांग छात्रा की मौत, वार्डन और संचालक पर हत्या का आरोप

Bihar Crime: कस्तूरबा विद्यालय में उस वक्त हड़कंप मच गया एक 13 वर्षीय नेत्रहीन दिव्यांग छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.

कस्तूरबा विद्यालय में संदिग्ध अवस्था में दिव्यांग छात्रा की मौत, वार्डन और संचालक पर हत्या का आरोप

मधुबनी: Bihar Crime: कस्तूरबा विद्यालय में उस वक्त हड़कंप मच गया एक 13 वर्षीय नेत्रहीन दिव्यांग छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. संदिग्ध अवस्था में दिव्यांग छात्रा का शव मिलने के बाग पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच में जुट गई है.घटना मधुबनी जिले के खजौली थाना के कस्तुरबा आवासीय विद्यालय की है. खुटौना निवासी दिव्यांग छात्रा संतू कुमारी की डीएमसीएच में इलाजे के दौरान मौत हो गई. मृतका के माता राजनीती देवी ने बताया कि देर शाम बालिका से बात हुई थी तो सब ठीक था और देर रात में स्कूल कर्मियों ने सूचना दिया की बच्ची की हालत बिगड़ गयी है और बालिका की मौत हो गयी. परिजनों ने विद्यालय के वार्डेन मंजू कुमारी एवं संचालक बासुकी बिहारी पर हत्या का आरोप लगाकर नामजद एफआईआर दर्ज कराया है.

दर्ज एफआईआर के अनुसार वार्डेन के द्वारा बच्ची को प्रताड़ित किया जा रहा था, सही से खाना तक नहीं दी जा रहा था. बच्ची को काफी तकलीफें दी जा रही थी. मृतिका की मां ने वार्डेन एवं संचालक पर जहर खिलाकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है. दो बजे रात उसके मुंह से झाग निकलने लगी. विद्यालय प्रशासन की ओर से उसे उपचार के लिए खजौली पीएचसी में भर्ती करवाया. जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधुबनी रेफर कर दिया. स्थिति खराब देखते हुए उसे डीएमसीएच भेज दिया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

घटना की सूचना पर पहुंचे खजौली थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधुबनी भेज दिया. प्रभारी थानाध्यक्ष रामकुमार ने कहा मामले की जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा कार्रवाई होगी की जाएगी. बहरहाल छात्रा की मौत से जहां परिजनों में मातम है. वहीं कस्तूरबा आवासीय स्कूल की छात्रा भी डरी सहमी है.वहीं बालिका की मौत से कस्तूरबा आवासीय स्कूल और शिक्षा अधिकारियों पर भी सवाल उठने लगा है.

इनपुट- बिंदू ठाकुर

ये भी पढ़ें- बाबा बागेश्वर के भक्तों के लिए खुशखबरी! पटना के बाद मुजफ्फरपुर में भी लगेगा दिव्य दरबार

Trending news