Bihar Crime News: ताबड़तोड़ फायरिंग से दहली राजधानी पटना, एक अपहरण केस में नवादा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2419090

Bihar Crime News: ताबड़तोड़ फायरिंग से दहली राजधानी पटना, एक अपहरण केस में नवादा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

Bihar Crime News: राजधानी पटना का कंकड़बाग इलाका उस वक्त सहम गया जब रात के अंधेरे में बेखौफ बदमाशों ने दो घरों के सामने ताबड़तोड़ फायरिंग की. बदमाश गोलियां बरसा कर मौके से फरार हो गए. वहीं दूसरी ओर नवादा से एक युवक के अपहरण केस में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Crime News: बिहार की राजधानी में अपराधी बेखौफ होकर अपराध की घटना को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस एक मामले को सुलझा नहीं पा रही है. तब तक अपराध दूसरी घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती देते नजर आ रहे हैं. ताजा मामला पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के आरएमएस कॉलोनी रोड नंबर 14 A स्थित बुंदेला टावर अपार्टमेंट के ठीक सामने का है. जहां बाइक सवार अपराधियों ने शुक्रवार की देर रात करीब 1:00 बजे 6 से 7 राउंड फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है. घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी वहां से फरार हो गए. अपराधियों ने दो घरों पर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है. पहली घटना एक घर के बालकनी पर फायरिंग की और फिर दूसरी फायरिंग दूसरे घर के गेट पर की.

घटना के बाद घर के ओनर संजय कुमार के द्वारा कंकड़बाग थाने पुलिस को सूचना दी गई. सूचना पर पहुंची कंकड़बाग थाने के पुलिस घटनास्थल से दो खोखा बरामद किया और इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अपराधियों की पहचान करने में जुटी है. हालांकि, पीड़ित के दिए आवेदन के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है. अभी तक गोलीबारी की इस घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. दूसरी ओर नवादा पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. नवादा जिले की वारिसलीगंज थाना पुलिस ने अपसढ़ गांव से अपहृत युवक को लखीसराय से सकुशल बरामद कर लिया है. रुपये लेन-देन के विवाद में युवक का अपहरण किए जाने की बात सामने आई है. 

ये भी पढ़ें- Bihar: बैंक से पैसे निकाल कर छिनतई करने वाले तिवारी गिरोह का मुख्य सरगना गिरफ्तार

पकरीबरावां एसडीपीओ महेश चौधरी ने वारिसलीगंज थाना में प्रेसवार्ता कर घटना का राजफाश किया. एसडीपीओ ने बताया कि सूचना मिली की अपसढ़ गांव के एक युवक को बकाया रुपये लेन देन को लेकर अज्ञात व्यक्तियों ने अगवा कर लिया है. उसे अपने कब्जे में रखकर बकाये राशि की मांग कर रहे हैं. रुपये अपने बताये फोन नंबर पर स्कैनर के माध्यम से जमा करने के लिए दबाव बना रहे हैं. शिकायत के बाद कांड दर्ज कर त्वरित गति से अनुसधान प्रारंभ किया गया. तकनीकी साक्ष्य के आधार पर अपहृत एवं अपहर्ताओं का मोबाइल नंबर का लोकेशन लखीसराय पाया गया. वरीय पदाधिकारी के निर्देशनुसार लखीसराय पहुंचकर स्थानीय पुलिस के सहयोग एवं तकनीकी शाखा से प्राप्त जानकारी के आधार पर लखीसराय पुरानी बाजार ब्लॉक के पास एक स्कॉर्पियों गाड़ी को काफी प्रयास के बाद पकड़ा गया. जिसके अंदर से अपहृत उमाकांत सिंह के पुत्र दिवाकर कुमार उर्फ दीपक को बरामद किया गया. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: सोशल मीडिया पर वायरल होने की खुमारी ने खत्म किया पुलिस का खौफ

उक्त स्कॉर्पियों पर सवार 4 अपहर्ताओ को घटना में प्रयुक्त मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया. जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. इस प्रकार नवादा पुलिस द्वारा घटना की सूचना मिलने के 12 घंटे के अंदर कांड का उद्भेदन करते हये अपहृत को सकुशल बरामद कर लिया गया है. घटना की प्राथमिकी अपहृत दिवाकर की मां शोभा देवी के द्वारा दर्ज कराई गई थी. मौके पर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिन्हा सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. गिरफ्तार बदमाशों में लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के कैंदी गांव निवासी मनोज पांडेय का 24 वर्षीय पुत्र अभय कुमार, कबैया थाना क्षेत्र के हनुमान नगर मुहल्ला निवासी उमेश दास का 24 वर्षीय पुत्र सीरभ कुमार, उसी मुहल्ले के सतीश शर्मा का 19 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार तथा उमेश पासवान का 22 वर्षीय पुत्र अमित कुमार शामिल है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news