Patna: आलीशान जिंदगी की शौकीन छात्राएं करती थी ऐसा काम, अब पुलिस ने भेजा हवालात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1780575

Patna: आलीशान जिंदगी की शौकीन छात्राएं करती थी ऐसा काम, अब पुलिस ने भेजा हवालात

पुलिस के मुताबिक, ये लड़कियां आलीशान जिंदगी जीने के लिए इस काम को अंजाम देती थी. गिरफ्तार की गई लड़कियों में से एक कदमकुआं इलाके के सैदपुर की तो दूसरी गांधी मैदान थाना क्षेत्र के लालजी टोला में किराए के मकान में रहती हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Crime News: बिहार की राजधानी पटना में पुलिस ने ATM से ठगी करने वाले एक गिरोह का भांड़ाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में दो छात्राओं को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, ये लड़कियां आलीशान जिंदगी जीने के लिए इस काम को अंजाम देती थी. गिरफ्तार की गई लड़कियों में से एक कदमकुआं इलाके के सैदपुर की तो दूसरी गांधी मैदान थाना क्षेत्र के लालजी टोला में किराए के मकान में रहती हैं. कंकड़बाग थानाध्यक्ष रवि शंकर प्रसाद के अनुसार, इन लड़कियों ने इलाके में दर्जनों घटनाओं को अंजाम दिया है. 

पुलिस ने इन युवतियों के पास से ATM फ्रॉड में इस्तेमाल किए जाने वाला प्लेट और 4,500 कैश बरामद किया है. इन दोनो युवतियों को कंकड़बाग थाना क्षेत्र के टेम्पो स्टैंड के पास स्थित ICICI बैंक ATM के पास से पकड़ा गया है. दोनों युवतियां का CCTV फुटेज भी बरामद हुआ है, जिसमें दोनों घटना को अंजाम देते हुए दिखाई दे रही हैं. एक लड़की का नाम काजल और दूसरी का स्वीटी बताया जा रहा है. पुलिस ने दोनों से पूछताछ करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें- भागलपुर में किसान की पीट-पीटकर हत्या, बेगूसराय में जमीनी विवाद में युवक को मारी गोली

जानकारी के मुताबिक, दोनों युवतियों की गिरफ्तारी कंकड़बाग के टेंपो स्टैंड स्थित ICICI बैंक की एटीएम से उस वक्त हुई, जब वे पैसा निकालने की कोशिश कर रही थीं. इसी दौरान जिस युवक पैसा फंसा था, उसे शक हुआ और उसने दोनों को पकड़ लिया. सूचना पर जब पुलिस पहुंची और CCTV फुटेज को मिलाया, तो दोनों युवतियों की तस्वीर मिल गई. दोनों ने उस ATM से एक बार 6 हजार रुपये और दूसरी बार 4,600 रुपये निकाले थे. पुलिस ने बताया कि दोनों का पहनावा ऐसा था कि जिसे देख कोई भी नहीं सकता कि ये दोनों ATM से पैसा चोरी करती हैं. 

कंकड़बाग थाने की पुलिस ने बताया कि इस गिरोह में और भी कई सदस्य हो सकते हैं, जिसके बारे में जांच की जा रही है. उधर पुलिस ने पटना के नौबतपुर पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर लोगों से ठगी करने वाले अंतर राज्य स्तरीय गिरोह के 4 सदस्यों को शुक्रवार को धर दबोचा है. पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में एटीएम कार्ड, स्क्रैप मशीन, मोबाइल, कार जब्त किया है. पुलिस का मानना है कि इस गैंग के सदस्य बिहार और झारखंड के कई जिलों में सक्रिय हैं. पुलिस के मुताबिक, ये बदमाश एटीएम डिवाइस लगाकर खेला करते थे.

ये भी पढ़ें- कैमूर में बीडीसी के पति की गुंडागर्दी, साथियों के साथ मिलकर की मारपीट, मामला दर्ज

बताया जा रहा कि ये गैंग पहले कस्टमर के एटीएम कार्ड को एटीएम मशीन में ही फंसा देते. फिर ग्राहक की मदद करने के बहाने से उसका कोड पूछ लेते थे. उसके बाद चंद मिनटों में पूरा अकाउंट साफ करके वहां से फरार हो जाते थे. नौबतपुर पुलिस ने इनको उस वक्त पकड़ा, जब एक एटीएम में वह अपनी खुरापात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे.

रिपोर्ट- प्रकाश सिन्हा

Trending news