Patna News: पटना के बिहटा में फर्जी बालू चालान बनाते एक युवक को पुलिस ने दबोचा, 2.5 लाख रुपये कैश बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2339606

Patna News: पटना के बिहटा में फर्जी बालू चालान बनाते एक युवक को पुलिस ने दबोचा, 2.5 लाख रुपये कैश बरामद

Patna News: पटना पुलिस ने एक बार फिर फर्जी चालान रोकने को लेकर कार्रवाई की है. यह कार्रवाई पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के लई बाजार स्थित एक सीमेंट दुकान में बिहटा पुलिस द्वारा की गई है. 

फर्जी बालू चालान बनाते एक युवक को पुलिस ने दबोचा

पटना: Patna News: बिहार में फर्जी चालान पर बालू ढुलाई का कार्य जोर शोर से चल रहा है. जिससे सरकार को प्रतिदिन लाखों रुपये का चूना लग रहा है. फर्जी चालान रोकने को लेकर लगातार जिला प्रशासन कार्रवाई भी कर रही है. बावजूद माफिया फर्जी चालान बनाकर बालू ढुलाई का कार्य करने से बाज नहीं आ रहे हैं. जिसको लेकर पटना पुलिस एक बार फिर कार्रवाई की है. यह कार्रवाई पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के लई बाजार स्थित एक सीमेंट दुकान में बिहटा पुलिस द्वारा की गई है. प

बिहटा पुलिस को सूचना मिल रही थी कि फर्जी बालू चालान बनाकर बालू की ढुलाई हो रही है. इसी सूचना के बाद पुलिस ने छापेमारी की. जहां छापेमारी के दौरान बालू का नकली चालान बना रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक के पास से करीब 50 से 60 पीस नकली बालू का चालान, ढाई लाख रुपये नकद के साथ दो लैपटॉप, एक प्रिंटर, रुपये गिनने वाली मशीन को भी पुलिस ने जब्त किया है. गिरफ्तार युवक की पहचान बिहटा के केलहनपुर निवासी बालू कारोबारी पप्पू यादव का छोटे भाई अजय कुमार उर्फ छोटू यादव के रूप में की जा रही है.

इस संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष राज कुमार पांडेय ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहटा के लई बाजार के एक दुकान में बालू के अवैध कारोबार को लेकर नकली चालान बनाकर बालू का कारोबार किया जा रहा है. जिसके बाद जिला खनन विभाग और स्थानीय पुलिस के द्वारा छापेमारी की गई. मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से 2.50 लाख रुपये नकद, एक मोबाइल फोन, पैसे गिनने वाला मशीन, प्रिंटर और दो लैपटॉप बरामद किए गए है. फिलहाल गिरफ्तार युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है. इस कारोबार में कौन-कौन से लोग सन लिप्त हैं. उनकी भी पहचान कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.
इनपुट- इश्तियाक खान, दानापुर 

यह भी पढ़ें- Triple Murder In Chhapra: छपरा में प्रेम प्रसंग में ट्रिपल मर्डर! तेज धारदार हथियार से पिता और 2 बेटियों को उतारा मौत के घाट

Trending news