बेगूसराय में ठंड के बीच गंगा में तेज कटाव जारी, ग्रामीणों में दहशत
Advertisement

बेगूसराय में ठंड के बीच गंगा में तेज कटाव जारी, ग्रामीणों में दहशत

Bihar News: बेगूसराय में ठंड के बीच गंगा में तेज कटाव से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. दरअसल रोजाना 5 से 8 फीट की दूरी में गंगा में तेज कटाव हो रहा है. कटाव के कारण खेतों में लगी फसल गंगा में विलीन हो रही है.

बेगूसराय में ठंड के बीच गंगा में तेज कटाव जारी, ग्रामीणों में दहशत

बेगूसराय:Bihar News: बेगूसराय में ठंड के बीच गंगा में तेज कटाव से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. दरअसल रोजाना 5 से 8 फीट की दूरी में गंगा में तेज कटाव हो रहा है. कटाव के कारण खेतों में लगी फसल गंगा में विलीन हो रही है. वहीं अब घरों पर भी कटाव का खतरा मंडरा गया है जिससे ग्रामीणों में डर बना हुआ है.

 ग्रामीण कर रहे रतजगा

दरअसल जिले के बलिया प्रखंड क्षेत्र के भवानंदपुर पंचायत के शिवनगर गांव के समीप गंगा नदी में हो रहे रोज कटाव से ग्रामीणों में त्राहिमाम मचा हुआ है. गंगा किनारे लगातार हो रहे कटाव से लोग परेशान हैं. मिट्टी के बड़े-बड़े टुकड़े कटकर गंगा में विलीन हो रहे हैं. कटाव का डर का आलम यह है कि ग्रामीण रात भर रतजगा कर रहे हैं और गंगा कटाव घर तक न पहुंच जाए.

ये भी पढ़ें- बोकारो में शिवलिंग उखाड़कर ले गए रेलवे अधिकारी, ग्रामीणों के विरोध के बाद दोबारा स्थापित

नदी और घर की दूरी 100 मीटर बची

ग्रामीणों के द्वारा कटाव की सूचना स्थानीय अधिकारियों से लेकर जल संसाधन विभाग के अधिकारियों तक को दी गई है, लेकिन अभी तक कटाव निरोधक कार्य के लिये किसी भी तरह की पहल नहीं की गई है. जिससे ग्रामीणों में मायूसी के साथ साथ रोष व्याप्त है. स्थानीय लोगों ने बताया कि इस तरह से अगर कटाव जारी रहा तो आने वाले पांच से सात दिनों में शिवनगर गांव के घर भी गंगा में विलीन होना शुरू हो जाएगा. क्योंकि कटाव स्थल से घर की दूरी 100 मीटर भी मुश्किल से बची है. स्थानीय लोगों ने अविलंब सरकार से कटाव निरोधी कार्य चलाने की मांग की है. ताकि गांव पर से खतरा चल सके.

इनपुट- राजीव कुमार

Trending news