Begusarai News: बीरपुर के पीएचसी अस्पताल में सुविधाओं का अभाव, मरीजों को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1387068

Begusarai News: बीरपुर के पीएचसी अस्पताल में सुविधाओं का अभाव, मरीजों को हो रही परेशानी

बेगूसराय के बीरपुर पीएचसी में ऑपरेशन रूम में ताला लटका हुआ है. साथ ही साथ स्ट्रक्चर भी सही ढंग से वहां पर मौजूद नहीं है. जिसके कारण मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

(फाइल फोटो)

Begusarai: बिहार के बेगूसराय में सरकार के द्वारा स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. जिसको लेकर सरकार लगातार स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार के दावे भी करती है. हालांकि इसकी जमीनी हकीकत कुछ और है. हाल ही में बेगूसराय के बीरपुर पीएचसी में देखने को मिला है, जहां ऑपरेशन रूम में ताला लटका हुआ है. साथ ही साथ स्ट्रक्चर भी सही ढंग से वहां पर मौजूद नहीं है. जिसके कारण मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

एंबुलेंस पड़ी है खराब
बीरपुर पीएचसी अस्पताल में मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रही है. यहां पर कई चीजों का अभाव है. इसके अलावा अस्पताल में एंबुलेंस भी मौजूद नहीं है. पीएचसी अस्पताल की एंबुलेंस खराब पड़ी हुई है. जिसके कारण मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल पा रही है. वहीं बीरपुर के स्वास्थ्य प्रबंधक आनंद ईश्वर कुमार ने बताया कि पीएचसी अस्पताल में इस समय डॉक्टरों की खासी कमी है. उन्होंने बताया कि पीएचसी में ऑपरेशन 2 दिन ही किए जाते हैं. क्योंकि यहां पर सर्जन डॉक्टर नहीं हैं. ऑपरेशन के लिए बाहर से सर्जन डॉक्टर को बुलाना पड़ता है.  जिसके कारण से मरीजों को काफी दिक्कत हो रही हैं. 

ऑपरेशन थिएटर में लगा है ताला
अस्पताल में डॉक्टर की कमी के कारण मरीज को इस जगह से हायर सेंटर रेफर किया जाता है. वहीं मरीजों ने बताया कि बीरपुर अस्पताल महज नाम का है. यहां पर ना ही सही ढंग से दवाई मिलती है और ना ही यहां पर डॉक्टर मौजूद रहते हैं. यह अस्पताल महज कागज पर ही चल रहा है. साथ ही ऑपरेशन रूम भी सही नहीं है. ऑपरेशन रूम में भी ताला लटका रहता है. इस दौरान बेगूसराय के सिविल सर्जन डॉक्टर प्रमोद कुमार ने कहा कि पीएचसी अस्पताल में जिन भी सुविधाओं में कमी है उसको जल्द ही दूर किया जाएगा. 

(रिपोर्टर-जितेंद्र कुमार)

Trending news