Bihar News : शराबबंदी के बाद भी नहीं रूक रही शराब तस्करी,बरौनी जीआरपी ने ट्रेन से की बरामदगी
Advertisement

Bihar News : शराबबंदी के बाद भी नहीं रूक रही शराब तस्करी,बरौनी जीआरपी ने ट्रेन से की बरामदगी

बरौनी रेल पुलिस के द्वारा एएलटीएफ तस्करी रोकने के लिए टीम गठित की गई है .एएलटीएफ टीम ने तलाशी के दौरान 13185 गंगासागर एक्सप्रेस ट्रेन से 45 लीटर टेट्रा पैक विदेशी शराब को बरामद किया है. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात तस्करों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

Bihar News : शराबबंदी के बाद भी नहीं रूक रही शराब तस्करी,बरौनी जीआरपी ने ट्रेन से की बरामदगी

बेगूसराय :  बिहार में लंबे समय से शराबबंदी कानून लागू है. लेकिन फिर भी शराब की लगातार तस्करी जारी है. शराब तस्कर आए दिन शराब की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं. जहरीली शराब के सेवन से लोगों के मरने की खबरें भी आती रहती है. लेकिन फिर भी लोग शराब पीने से बाज नहीं आ रहें है. इसी बीच शराब तस्करी का एक बार फिर से नया मामला सामने आया है.
 
एएलटीएफ टीम का तलाशी अभियान
बेगूसराय में बरौनी जीआरपी पुलिस ने ट्रेन से शराब की बरामदगी की है. शराबबंदी के बीच शराब तस्करी की घटनाऐं लगातार बढ़ती जा रही हैं. तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए इस बार नया तरीका अपनाया. लेकिन ट्रेन के माध्यम से भी तस्करी का यह तरीका सफल नहीं हो पाया. बरौनी रेलवे पुलिस ने भी तस्करों पर अंकुश लगाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है. साथ ही लगातार शराब की भी बरामदगी कर रही है. इसी कड़ी में बरौनी रेल पुलिस के द्वारा एएलटीएफ टीम गठित की गई है.

45 लीटर टेट्रा पैक विदेशी शराब बरामद
एएलटीएफ टीम ने रूटीन चेकिंग अभियान चलाया हुआ है. इसी अभियान के तहत बरौनी प्लेटफार्म से जानें वाली हर ट्रेन की तलाशी की जाती है. गंगासागर एक्सप्रेस बरौनी प्लेटफार्म पर रुकी तो पुलिस के द्वारा ट्रेन की तलाशी शुरू की गई. एएलटीएफ टीम ने संघन तलाशी के दौरान 13185 गंगासागर एक्सप्रेस ट्रेन से 45 लीटर टेट्रा पैक विदेशी शराब को बरामद किया है. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात तस्करों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

 

अप्रैल 2016 से बिहार में शराबबंदी कानून

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम के तहत अप्रैल 2016 में राज्य में शराबबंदी लागू की थी. वहीं आपको बता दे कि बिहार सरकार ने पुलिस तस्करों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी कर रखें है.

यह भी पढ़े : 131 बच्चों को किया रेस्क्यू, प्रोजेक्ट पंछी टास्क फोर्स सम्मानित

 

Trending news