धनबाद जज मौत मामले में CM हेमंत का बड़ा फैसला, CBI को दिए जांच के आदेश

Dhanbad News: जज की मौत मामले में एडीजी के नेतृत्व में बनी एसआईटी टीम जांच में लग गई है और हत्या के हर एक बिंदुओं पर गहनता से जांच करने में जुट गई है. 

धनबाद जज मौत मामले में CM हेमंत का बड़ा फैसला, CBI को दिए जांच के आदेश
जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद (फाइल फोटो)

Dhanbad: जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद (Uttam Anand) हत्याकांड मामले पर सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने सीबीआई (CBI) जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच के लिए सीबीआई से अपील की जाएगी. दरअसल, इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एक सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है. इससे पूर्व झारखण्ड हाई कोर्ट (Jharkhand High court) भी जांच टीम से रिपोर्ट की मांग कर चुकी है.

इस मामले में एडीजी के नेतृत्व में बनी एसआईटी टीम जांच में लग गई है और हत्या के हर एक बिंदुओं पर गहनता से जांच करने में जुट गई है. वहीं, दूसरी ओर इस मामले पर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है, जिसके तहत जेएमएम ने भाजपा पर लाश की राजनीति करने का आरोप लगाया है.

धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले में गठित एसआईटी की टीम ने शनिवार को मौका वारदात पर पहुंचकर एक बार फिर से सीन को रिक्रिएट किया है. इसके अलावा, एसआईटी ने घटनास्थल की बारीकी से जांच व निरीक्षण किया. इस संबंध में एडीजी संजय आनंद लाटकर ने कहा कि फिलहाल इस मामले के अलग-अलग बिंदुओं पर जांच की जा रही है. फिलहाल पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है.

वहीं, इस मामले पर धनबाद के सांसद पशुपति नाथ सिंह ने कहा कि धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर एक जज की दिनदहाड़े हत्या से कोयलांचल की जनता हतप्रभ है. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए एक सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट सुपुर्द करने का निर्देश दिया है. ऐसे में देखने वाली बात होगी की पुलिस इस एक सप्ताह में क्या रिपोर्ट सुपुर्द करती है.