Deoghar: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 17 साइबर क्राइम के आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Deoghar: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 17 साइबर क्राइम के आरोपियों को किया गिरफ्तार

जामताड़ा के बाद झारखंड के कई जिले साइबर क्राइम को लेकर एक्टिव होते जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब देवघर भी साइबर क्राइम का हब बनता जा रहा है. 

17 साइबर क्राइम के आरोपियों को किया गिरफ्तार (फाइल फोटो)

Deoghar: जामताड़ा के बाद झारखंड के कई जिले साइबर क्राइम को लेकर एक्टिव होते जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब देवघर भी साइबर क्राइम का हब बनता जा रहा है. जिसको लेकर पुलिस ने देवघर से एक साथ 17 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. देवघर जिले के चार थाना क्षेत्रों में सघन छापेमारी कर पुलिस ने इन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. 

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

गौरतलब है कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से देवघर जिले के कुंडा थाना, जसीडीह थाना, सारवां थाना और मोहनपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी की थी. इस छापेमारी में पुलिस ने 17 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किए गए साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 1 लाख 30 हजार  800 रुपए नकद बरामद किए हैं. इसके अलावा 27 मोबाइल फोन, 44 सिम कार्ड,  5 एटीएम कार्ड, 12 पासबुक और दो चेकबुक भी बरामद की गई हैं. 

गिरफ्तार किए गए आरोपी फर्जी सिम से बैंक के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव और बैंक अधिकारी बनकर केवाईसी कराने के नाम पर साइबर ठगी की घटना को अंजाम दे रहे थे. इसके अलावा विभिन्न तरह के डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर भी वो लोगों से ट्रांजेक्शन की ओटीपी हासिल कर ठगी करते थे. 

पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर साइबर क्राइम से जुड़े बाकी अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी है. बता दें कि साइबर ठगी के लिए जामताड़ा काफी बदनाम है. इसके अलावा अन्य जिलों में साइबर क्राइम का पांव पसारना पुलिस के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है.

(इनपुट: विकास) (Abhijit, news Desk) 

Trending news