पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में गिरिडीह की तारीफ की, सांप -सीढी खेल के जरिये दी जा रही है कुपोषण की जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1323757

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में गिरिडीह की तारीफ की, सांप -सीढी खेल के जरिये दी जा रही है कुपोषण की जानकारी

Mann ki Baat: पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में गिरिडीह में कुपोषण के रोकथाम को लेकर सांप - सीढ़ी खेल के जरिये जागरूकता अभियान चलाने की तारीफ की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने की आखिरी रविवार को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करते हैं.  

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में गिरिडीह की तारीफ की, सांप -सीढी खेल के जरिये दी जा रही है कुपोषण की जानकारी

गिरिडीह: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज देशवासियों को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए संबोधित किया.  इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी संस्कृति और जल संरक्षण जैसे मुद्दों पर बात की. मगर इस बार उनके मन की बात (Mann ki Baat) कार्यक्रम गिरिडीह के लिए खास रहा. प्रधानमंत्री ने कुपोषण को रोकने के लिए जिले में चलाए जा रहे जागरूकता अभियान की तारीफ कर गिरिडीह  को लोगों का मान बढ़ा दिया.

सांप - सीढ़ी खेल के जरिये जागरूकता अभियान
पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में गिरिडीह में कुपोषण के रोकथाम को लेकर सांप - सीढ़ी खेल के जरिये जागरूकता अभियान चलाने की तारीफ की. उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियान से बच्चों को समुचित जानकारी मिल रही है. इसके अलावे पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश को इस अमृत सरोवर अभियान के अलावा सभी को अगले महीने सितंबर में शुरू हो रहे पोषण अभियान में अपनी भागीदारी निभानी चाहिए. इस अभियान के तहत देश से कुपोषण को दूर भगाने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: महात्मा गांधी सेतु पर बस में लगी आग, बाल-बाल बचे लोग

कुपोषण को दूर करने के प्रयासों में हिस्सा जरूर लें- पीएम
पीएम मोदी ने कहा, ''मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि आप आने वाले पोषण माह में कुपोषण को दूर करने के प्रयासों में हिस्सा जरूर लें. कुपोषण की समस्या का निराकरण इन कदमों तक ही सीमित नहीं है. इस लड़ाई में, दूसरी कई और पहल की भी अहम भूमिका है. इधर बता दें कि जिले में जिला समाज कल्याण विभाग के द्वारा यह अभियान चलाया जा रहा है. जिले के नक्सल प्रभावित पीरटांड़ के मधुबन में मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र सिंहपुर नर्सरी स्कूल में सेविका व सहायिका बच्चों को खेल - खेल के जरिये कुपोषण की जानकारी दे रही है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने की आखिरी रविवार को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करते हैं.  

इनपुट- मृणाल सिन्हा

Trending news