पाकुड़ में 2500 परिवारों को समाजसेवी लुत्फुल हक ने बांटा राशन, लोगों के खिले चेहरे
Advertisement

पाकुड़ में 2500 परिवारों को समाजसेवी लुत्फुल हक ने बांटा राशन, लोगों के खिले चेहरे

पाकुड़ जिले के हिरणपुर प्रखण्ड के मंझलाडीह पंचायत के लगभग डेढ़ दर्जन गांव के जरूरतमंद ग्रामीणों के बीच समाजसेवी लुत्फुल हक के द्वारा सूखा राशन वितरण किया गया. 

(फाइल फोटो)

Pakur: झारखंड के पाकुड़ जिले के हिरणपुर प्रखण्ड के मंझलाडीह पंचायत के लगभग डेढ़ दर्जन गांव के जरूरतमंद ग्रामीणों के बीच समाजसेवी लुत्फुल हक के द्वारा सूखा राशन वितरण किया गया. यह कार्यक्रम पंचायत के कस्तूरी मैदान में आयोजित किया गया. आयोजित कार्यक्रम में समाजसेवी सह पत्थर व्यवसायी लुत्फुल हक के अलावा हिरणपुर थाना प्रभारी अमर कुमार मिंज समेत भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे. 

ग्रामीणों को बांटा गया राशन
पाकुड़ जिले के हिरणपुर प्रखण्ड के मंझलाडीह पंचायत के लगभग डेढ़ दर्जन गांव के जरूरतमंद ग्रामीणों के बीच सूखा राशन वितरण किया गया. पंचायत के दर्जनों गांव के लगभग ढाई हज़ार परिवारों के बीच 25 किलो चावल, 5 किलो आलू, एक लीटर तेल, दाल सहित अन्य जरूरत के सामानों का वितरण किया गया. समाजसेवी लुत्फुल हक ने बताया कि फिलहाल के हालातों में बारिश नहीं होने और कामकाज ठप होने के कारण से क्षेत्र में गरीबों की स्थिति बेहद खराब हो गई है.

25 सौ परिवारों के खिले चेहरे
यहां के ग्रामीण पूरी तरह से खेती पर निर्भर करते हैं. समाजसेवी लुत्फुल हक ने कहा कि हालातों को देखते हुए 25 सौ परिवारों के बीच निशुल्क सूखा राशन वितरण किया गया है. राशन मिलने के बाद ग्रामीणों के बीच खुशी देखी गई. वहीं, थाना प्रभारी अमर कुमार मिंज ने बताया कि समाजसेवी द्वारा किया गया कार्य काफी सराहनीय है. बता दें कि इससे पहले भी लुत्फुल हक ने कोरोना काल के समय में दर्जनों ऑक्सीजन सिलेंडर जिला प्रशासन को सौंपे थे. साथ ही सर्दियों के मौसम में दर्जनों परिवारों के बीच कंबल वितरण भी किया था. उनके इस कार्य की लोग प्रशंसा भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़िये: Begusarai: बदमाशों ने सरेआम की युवक की बेरहमी से पिटाई, गले में फंदा डालकर पेड़ से लटकाया

Trending news