नवादा में एक ऐसा स्टेशन जहां से लोग करते हैं “मुफ्त यात्रा”, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1465571

नवादा में एक ऐसा स्टेशन जहां से लोग करते हैं “मुफ्त यात्रा”, जानें वजह

नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड के ओड़ो में स्टेशन की स्थापना 31 दिसंबर 2019 को हुई थी.  इस स्टेशन से होकर कई ट्रेनों का आवागमन होता है.  स्टेशन पर कई सुविधाएं हैं, लेकिन टिकट काउंटर की व्यवस्था नहीं है.

नवादा में एक ऐसा स्टेशन जहां से लोग करते हैं “मुफ्त यात्रा”, जानें वजह

Nawada: बिहार के नवादा में एक ऐसा रेलवे स्टेशन है, जहां से लोग मुफ्त में यात्रा करते हैं. यहां पर दानापुर मंडल अंतर्गत राजगीर-तिलैया रेलखंड स्थित ओड़ो रेलवे स्टेशन पर लोग बिना टिकट के यात्रा करते हैं. नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड के ओड़ो में स्टेशन की स्थापना 31 दिसंबर 2019 को हुई थी.  इस स्टेशन से होकर कई ट्रेनों का आवागमन होता है.  स्टेशन पर कई सुविधाएं हैं, लेकिन टिकट काउंटर की व्यवस्था नहीं है.  जिसके कारण लोगों को बिना टिकट के सफर करना पड़ता है. 

टिकट काउंटर नहीं होने पर यात्रियों को हो रही परेशानी
टिकट नहीं मिलने के कारण आम रेल यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. टिकट नहीं मिलने की स्थिति में यात्री मजबूरन ट्रेन पर सवार तो हो जाते हैं, लेकिन बीच सफर में पकड़े जाने का डर बना रहता है.  खासकर किसी स्टेशन पर उतरने के बाद, बाहर निकलने के दौरान चेकिंग में पकड़े जाने का डर होता है. स्टेशन पर मौजूद यात्रियों का कहना है कि वे लोग इसमें क्या कर सकते हैं. यात्रा के दौरान टिकट नहीं होने पर जुर्माना किया जाता है. बिना टिकट होने की बात कह रेलवे स्टफ प्रताड़ित करते हैं. 

यात्रियों को देना पड़ता है जुर्माना
टिकट काउंटर नहीं होने के कारण आम यात्रियों की परेशानी के बीच रेलवे को राजस्व का काफी नुकसान हो रहा है. लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. टुनटुन रमन स्टेशन मास्टर ने बताया कि अभी यहां टिकट काटने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है और ना ही टिकट काटने के लिए कोई भी कर्मचारी है. उन्होंने बताया कि अगर अगले स्टेशन पर बिना टिकट के यात्री पकड़े जाते हैं तो अधिकारियों को यह बता सकते हैं कि वे ओड़ो स्टेशन से आ रहा हैं वहां टिकट की व्यवस्था नहीं है.  हालांकि ऐसा होता नहीं है, ओड़ो स्टेशन से आने के बाद भी यात्रियों को कोई सुविधा नहीं दी जाती है. यात्रियों को बिना टिकट होने पर जुर्माना देना पड़ता है. 

(रिपोर्टर-यशवंत सिन्हा)

ये भी पढ़िये: Vijay Devarakonda से ED ने की 9 घंटे तक पूछताछ, एक्टर ने कहा- 'फैंस के प्यार का असर'

Trending news