Bihar Flood: बिहार में नदियों का रौद्र रूप, गोपालगंज में 4 लोग डूबे, बेगूसराय में आर्मी जवान बहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2401039

Bihar Flood: बिहार में नदियों का रौद्र रूप, गोपालगंज में 4 लोग डूबे, बेगूसराय में आर्मी जवान बहा

Bihar Flood: गोपालगंज मेंदशकर्म में बाल मुंडवाकर गंडक नदी में नहाने गए 4 लोग डूब गए. उधर बेगूसराय में गंगा नदी में बढ़े जलस्तर के पानी में स्नान करने के दौरान एक आर्मी का जवान डूब गया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Flood: बिहार में नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. गंगा नदी का जलस्तर कई जिलों में खतरे को निशान को पार कर चुका है. ऐसी परिस्थितियों में प्रशासन की ओर से लोगों को नदियों से दूरी बनाकर रहने की सलाह दी जा रही है. इसके बावजूद दुखद घटनाएं सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में गोपालगंज में गंडक नदी में नहाने गए 4 युवक डूब गए और बह गए. उनकी तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम सर्च अभियान चला रही है. घटना बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बखरी गांव की है. बताया जा रहा है कि यहां लोग दशकर्म में बाल मुंडवाकर गंडक नदी में नहाने गए थे. इसी दौरान 4 युवक डूब गए. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके कुछ घंटे बाद एसडीआरएफ की टीम पहुंची व सर्च अभियान शुरू हुआ.

उधर बेगूसराय में गंगा नदी में बढ़े जलस्तर के पानी में स्नान करने के दौरान एक आर्मी का जवान डूब गया. एसडीआरएफ की टीम के द्वारा उसकी खोजबीन की जा रही है. घटना मटिहानी थाना क्षेत्र के रामदीरी लभरचक गांव की है. बताया जाता है की गंगा का जलस्तर बढ़ने के बाद गांव के बीच में पानी आया हुआ था और इसी पानी में रामदीरी लभर चक गांव निवासी शैलेश सिंह का पुत्र आर्मी जवान सोनू कुमार अपने दो साथियों के साथ स्नान करने के लिए गया था. इस दौरान उसके दो दोस्त स्नान कर निकल गए. लेकिन वह गहरे पानी में चला गया, जिससे वह डूब गया. घटना की सूचना मिलते ही सैकड़ो की संख्या में आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. एसडीआरएफ की टीम और स्थानीय गोताखोरों के द्वारा आर्मी जवान सोनू कुमार की तलाश की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- बिहार के किन जिलों में अब तक आई ज्यादा बाढ़, कौनसा जिला हुआ सबसे ज्यादा प्रभावित

बता दें कि गंगा नदी भागलपुर के कहलगांव में और साहिबगंज में भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. गंगा नदी का पानी मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर और कटिहार के निचले इलाकों में लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है. गंडक नदी गोपालगंज जिले के डुमरिया घाट 64 सेमी में तो बूढ़ी गंडक खगड़िया में 94 सेंटीमीटर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. बागमती नदी मुजफ्फरपुर के रुन्नीसैदपुर में और बेनीबाद में अभी भी खतरे के निशान से ऊपर है. कोसी नदी खगड़िया के बलतारा में खतरे के निशान से 108 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news