Dengue In Patna: बिहार में डेंगू के डंक ने किया परेशान, पटना में मिले 100 से अधिक मरीज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1903672

Dengue In Patna: बिहार में डेंगू के डंक ने किया परेशान, पटना में मिले 100 से अधिक मरीज

Bihar Dengue: बिहार में डेंगू के डंक ने लोगों को परेशान किया है. पटना में दो दिनों के बाद फिर 100 से अधिक मरीज पाए गए है.

Dengue In Patna: बिहार में डेंगू के डंक ने किया परेशान, पटना में मिले 100 से अधिक मरीज

पटना: Bihar Dengue: बिहार में डेंगू ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. बीते 24 घंटे के दौरान डेंगू के आए 344 केस मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा डेंगू पॉजिटिव पटना से मिले हैं.  344 डेंगू पॉजिटिव मरीजों के साथ बिहार में डेंगू का आंकड़ा 7775 तक पहुंच गया है. वहीं राजधानी पटना में दो दिन के बाद एक बार फिर 100 से अधिक पाए गए हैं.

पटना के न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में डेंगू जांच कराने के लिए 100 से ज्यादा लोग लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. लोगों का कहना था कि जिस तरह से डेंगू का कहर है उससे काफी परेशान है. लाइन में खड़े हैं की जांच करा सके. वही जांच कर रहे कर्मचारियों ने कहा कि प्रतिदिन 100 से 140 के करीब जांच होता है. इसमें 40 मरीज के आसपास पॉजिटिव पाए जाते हैं. एक तरफ न्यू गार्डिनर अस्पताल में अधिक से अधिक लोग अपनी जांच करने के लिए जा रहे हैं तो दूसरी तरफ अस्पताल के कैंपस में ही जल जमाव है और उसमें डेंगू के मच्छर पनप रहे हैं.

गर्दनीबाग के एक अस्पताल में डेंगू के तीन मरीज थे. उनके लिए कोई व्यवस्था वहां नहीं थी. मीडिया के पहुंचने के बाद आनन फानन में मॉस्किटो नेट लगाया गया. बता दें कि पटना में 14 दिनों से नगर निगम का हड़ताल था लेकिन बुधवार को खत्म हो गया. फिर भी पटना में कूड़े का अंबार लगा हुआ है. वहीं बिहार में इन दिनों रुक रुक कर बारिश हो रही है के कारण जो भी जल जमा हो रहा है उसमें डेंगू के मच्छर पनप रहे हैं. साथ ही कूड़े कचरे के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें- Bihar Dengue: डेंगू को लेकर अलर्ट मोड में सदर अस्पताल पर शहर में लगा कचरे का अंबार,लोगों में आक्रोश

Trending news