सीएम हेमंत ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र, देवघर-बासुकीनाथ सड़क को लेकर की अहम मांग
Advertisement

सीएम हेमंत ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र, देवघर-बासुकीनाथ सड़क को लेकर की अहम मांग

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गडकरी से रांची से देवघर जाने वालों की सुविधा के लिए देवघर-दुमका मार्ग को भी दुरुस्त करवाने का आग्रह किया है.

सोरेन ने अन्य सड़कों को भी दुरुस्त करवाने का आग्रह किया है.

रांची: Shrawani Mela: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केन्द्र सरकार को चिट्ठी लिखकर श्रावण मेले के मद्देनजर देवघर-बासुकीनाथ मार्ग को चार लेन का करने और उसकी शीघ्र मरम्मत करवाने तथा देवघर के आसपास की अन्य सड़कों को भी दुरुस्त करवाने का आग्रह किया है. 

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को नौ जून को लिखा पत्र आज ट्वीट किया. पत्र में सोरेन ने राजमार्गों के निर्माण में सहयोग के लिए गडकरी को धन्यवाद किया और देवघर से बासुकीनाथ तक की सड़क को तुरंत चार लेन का करने और दुरुस्त करने का आग्रह किया है क्योंकि श्रावण मेले के कारण जुलाई-अगस्त में पूरे दुनिया से श्रद्धालु देवघर पहुंचेगे और उन्हें इन सड़कों के खस्ता हाल होने की वजह से उन्हें भारी परेशानी होगी. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गडकरी से रांची से देवघर जाने वालों की सुविधा के लिए देवघर-दुमका मार्ग को भी दुरुस्त करवाने का आग्रह किया है. सोरेन ने ट्वीट किया है, 'केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से बासुकीनाथ से दुमका सड़क को चार लेन करने हेतु आग्रह किया है. साथ ही डुमरी से देवघर सड़क भी चार लेन करने का आग्रह किया है.' 

 

उन्होंने लिखा है, 'राज्य की सड़क व्यवस्था सुदृढ़ करने में गडकरी का हमें हमेशा साथ मिला है.' गौरतलब है कि पिछले साल अप्रैल में मुख्यमंत्री के साथ ऑनलाइन बैठक में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा था कि राज्य सरकार राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए जो भी परियोजनाएं लेकर आये केन्द्र सरकार उसके निर्माण में सहयोग करेगी लेकिन राज्य सरकार को भूमि अधिग्रहण एवं पर्यावरण अनापत्ति समयबद्ध ढंग से कराने होंगे.

(भाषा)

Trending news