झारखंड पुलिस ने कुख्यात नक्सली अमरु पूर्ति को किया गिरफ्तार, आठ मामलों में था अपराधी
Advertisement

झारखंड पुलिस ने कुख्यात नक्सली अमरु पूर्ति को किया गिरफ्तार, आठ मामलों में था अपराधी

खूंटी पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. पीएलएफआई के कुख्यात नक्सली को पुलिस ने गिफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि कुख्यात नक्सली अमरु पूर्ति के द्वारा चार लोगों की हत्या का इल्जाम है.

(फाइल फोटो)

Khunti: खूंटी पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. पीएलएफआई के कुख्यात नक्सली को पुलिस ने गिफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि कुख्यात नक्सली अमरु पूर्ति के द्वारा चार लोगों की हत्या का इल्जाम है. अमरु पूर्ति अपनी दहशत के कारण जाना जाता था.  जिसने तत्कालीन मुरहू थाना क्षेत्र के सयको बाजार में प्रसिद्ध व्यवसायी बनवारी साव और उनके पुत्र विनय गुप्ता की हत्या कर दी थी. बताया जा रहा है कि बाप बेटे को हजारों लोगों के बीच पीएलएफआई दुर्दांत नक्सली ने 01नवम्बर 2013 को  हत्या कर दी थी. वहीं एक और व्यक्ति की गोली मारने का आरोप है. जिसे अस्पताल पहुंचाने के क्रम में मौत हो गई थी. 

लूट, बलात्कार समेत 8 मामलों में आरोपी
प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएलआई के सदस्य अमरू पुर्ति उर्फ राधा पुर्ति थाना क्षेत्र के कोड़ाकेल कोठाटोली गांव का निवासी है. चार हत्या सहित लूट और बलात्कार समेत आठ कांडों में आरोपी है. जिसके बाद से पुलिस को इन सभी मामलों में आरोपी की तलाश थी.  पिछले कई वर्षो से फरार चल रहा था.

डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि खूंटी एसपी अमन कुमार ने इस बारे में जानकारी दी थी कि पीएलएफआई का दुर्दांत नक्सली अमरू पुर्ति उर्फ राधा पुर्ति अपने घर आया हुआ है. जिसके बाद मुरहू के थाना प्रभारी के नेतृत्व में छापामारी की गई. अभियुक्त अमरू पुर्ति को उसके घर से गिरफ्तार किया गया. खूंटी पुलिस  के द्वारा लगातार नक्सलियों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है.  जिसमें उन्हें पीएलएफआई के तीन कुख्यात सदस्यों और एरिया कमांडर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है.  तीन दिन पूर्व दुर्दांत एरिया कमांडर गजरा काण्डीर उर्फ कुंडिया कण्डीर को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. 

फिलहाल पुलिस सभी नक्सलियों के खिलाफ लगातार छापेमारी कर रही है. साथ ही 4 हत्याओं के आरोपी को जेल भेज दिया गया है. उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा चुकी है.

ये भी पढ़िये: Yoga Day: नालंदा पहुंचे केंद्रीय मंत्री आर के सिंह, लोगों के साथ किया योगाभ्यास

Trending news