Ukraine Russia Crisis: लोहरदग्गा की बेटी यूक्रेन में फंसी, परिवार की चिंता बढ़ी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1108183

Ukraine Russia Crisis: लोहरदग्गा की बेटी यूक्रेन में फंसी, परिवार की चिंता बढ़ी

Ukraine Russia Crisis: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सैन्य कार्रवाई की औपचारिक घोषणा के बाद हमले शुरू हो गए हैं. रूस के हमले से यूक्रेन में तबाही मची है, लेकिन यूक्रेन पर हमले के बाद पतराटोली निवासी राजेश कुमार की चिंता बढ़ाई  हैं. राजेश कुमार की पुत्री उर्मिला वहां फंस गई है. 

Ukraine Russia Crisis: लोहरदग्गा की बेटी यूक्रेन में फंसी, परिवार की चिंता बढ़ी

लोहरदग्गा: Ukraine Russia Crisis: यूक्रेन के साथ जारी गतिरोध के बीच रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सैन्य कार्रवाई की औपचारिक घोषणा के बाद हमले शुरू हो गए हैं. रूस के हमले से यूक्रेन में तबाही मची है, लेकिन यूक्रेन पर हमले के बाद पतराटोली निवासी राजेश कुमार की चिंता बढ़ गर्इ हैं. राजेश कुमार की पुत्री उर्मिला वहां फंस गर्इ है. 

  1. भारतीय दूतावास के अधिकारी लगातार छात्र के संपर्क में
  2. जल्द भारत वापसी की तैयारी

भारतीय दूतावास के अधिकारी लगातार छात्र के संपर्क में
उर्मिला को वहां की हालत देख अब डर लगने लगा है. उर्मिला ने 24 फरवरी को दिनभर अपने मम्मी-पापा से बात की. उन्होंने वहां की स्थिति से घरवालों को अवगत कराया. उन्होंने घर वालों को बताया कि लगातार भारतीय दूतावास के अधिकारी संपर्क में है. सभी छात्र भारत सुरक्षित लौट जाएं इसके लिए विद्यार्थियों से फॉर्म भरवाया गया है. उर्मिला के परिजन बेटी के सुरक्षित वतन वापसी के इंतजार में है. 

जल्द भारत वापसी की तैयारी
वहीं जरूरत पड़ने पर भारत के दूतावास वहां की स्थिति और बेटी के बारे में जानकारी घर वोलों को देने का काम करेंगे. उन लोगों को जल्द ही भारत भेजने की तैयारी की जा रही है. सभी विद्यार्थियों को हॉस्टल में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं. बाहर निकलने से मना किया गया है. 

यूक्रेन की राजधानी कीव गया एयरलाइंस का प्लेन 
दूसरी ओर, इंडियन एयरलाइंस का प्लेन गुरुवार की सुबह यूक्रेन की राजधानी कीव गया था. लेकिन वह उतर नहीं पाया. प्लेन वापस लौट गया. भारतीय दूतावास ने छात्रावास में फंसे विद्यार्थियों का पत्र लिया है. 

यह भी पढ़े- Russia Ukraine War: CM हेमंत ने की केंद्र सरकार से मांग, कहा-रतीय छात्रों एवं अन्य लोगों की करें मदद

Trending news