Modi Cabinet 3.0: शपथग्रहण से पहले PM आवास पर चाय पार्टी का आयोजन, सभी संभावित मंत्री पहुंचे!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2285476

Modi Cabinet 3.0: शपथग्रहण से पहले PM आवास पर चाय पार्टी का आयोजन, सभी संभावित मंत्री पहुंचे!

Modi Cabinet 3.0: चाय पार्टी में बिहार बीजेपी से बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह, महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के अलावा झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और पलामू सीट से बीजेपी सांसद विष्णु दयाल राम और कोडरमा से बीजेपी सांसद अन्नपूर्णा देवी भी पीएम आवास पहुंचीं हैं.

एनडीए संसदीय दल की बैठक

Modi Cabinet 3.0: नरेंद्र मोदी आज (रविवार, 9 जून) को अपने तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने जा रहे हैं. इसी के साथ वह पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की बराबरी कर लेंगे. पीएम मोदी से पहले पं. नेहरू ने लगातार तीन बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. मोदी के शपथग्रहण की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में जाने से पहले 7 लोक कल्याण मार्ग पर स्थित पीएम आवास पर संभावित मंत्रियों के लिए चाय पार्टी का आयोजन किया गया. इसमें बिहार के कई नवनिर्वाचित सांसदों को भी फोन करके बुलाया गया है. बिहार से नवनिर्वाचित सांसदों में लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान और हम के संरक्षक जीतन राम मांझी के अलावा जेडीयू के राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर और मुंगेर से सांसद ललन सिंह भी पीएम आवास पर मौजूद हैं. 

चाय पार्टी में बिहार बीजेपी से बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह, महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के अलावा झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और पलामू सीट से बीजेपी सांसद विष्णु दयाल राम और कोडरमा से बीजेपी सांसद अन्नपूर्णा देवी भी पीएम आवास पहुंचीं हैं. ऐसा माना जा रहा है कि कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. अन्नापूर्णा देवी यादव समुदाय से आती हैं और झारखंड से महिला प्रतिनिधित्व को आगे करते हुए उन्हें मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. वहीं झारखंड से निशिकांत दुबे को भी मोदी कैबिनेट में शामिल करने की चर्चा तेज है.

ये भी पढ़ें- Modi Cabinet: बीजेपी ने इन 6 मंत्रालयों को किया रिजर्व, देखें रेल मंत्रालय क्यों है सबकी पहली पसंद?

पीएम आवास पर आयोजित की गई चाय पार्टी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह भी शामिल हुए हैं. प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे अन्य नेताओं में शिवराज सिंह चौहान, अर्जुन राम मेघवाल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पंकज चौधरी, राव इंद्रजीत सिंह, बीएल वर्मा और शामिल हैं. बता दें कि आज शाम को 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पीएम मोदी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी. शपथ ग्रहण समारोह की सारी तैयारियां भी पूरी हो गई हैं. उनके साथ भाजपा के कई नेता और सहयोगी दलों के कई सांसद भी आज मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं. टीडीपी की तरफ से राम मोहन नायडू और पेम्मासानी चंद्र शेखर के मंत्री पद की शपथ लेने की बात सामने आई है.

ये भी पढ़ें- Land For Job Scam: CBI की चार्जशीट में पहली बार आया तेज प्रताप यादव का नाम, JDU बोली- सब जेल में ही आनंद लेंगे

पीएम मोदी ने आज सुबह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने नेशनल वॉर मेमोरियल जाकर शहीद जवानों को नमन भी किया. वह सबसे पहले महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पहुंचे और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल 'सदैव अटल' पर जाकर उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित की. अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल पर काफी संख्या में मौजूद लोगों ने 'भारत माता की जय', 'मोदी-मोदी' और ' मोदी जी को - जय श्रीराम' जैसे नारों से उनका अभिवादन किया. लोग 'अटल बिहारी वाजपेयी - अमर रहे' के नारे लगाते भी सुनाई दिए. 

Trending news