तेजस्वी यादव का ऐलान, सरकार बनी तो मिथिलांचल के विकास के लिए बनेगी MDA
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2428630

तेजस्वी यादव का ऐलान, सरकार बनी तो मिथिलांचल के विकास के लिए बनेगी MDA

Mithilanchal: मिथिलांचल के विकास के सवाल पर तेजस्वी यादव ने अपना रुख साफ करते हुए कहा कि 2025 में अगर उनकी सरकार बनी, तो मिथिलांचल के विकास के लिए मिथिलांचल डेवलपमेंट अथॉरिटी का गठन किया जाएगा. वहीं, तेजस्वी यादव ने केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट के द्वारा जमानत मिलने के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने आप पार्टी और केजरीवाल के परिवार को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोर्ट का ऑब्जेरबेसन देखा जाय तो लगातार कड़े से कड़े शब्दों में एजेंसियों को फटकार लग रही है. 

तेजस्वी यादव का ऐलान, सरकार बनी तो मिथिलांचल के विकास के लिए बनेगी MDA

Mithilanchal Development: दरभंगा: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कार्यकर्ता जन संवाद यात्रा के क्रम में चौथे दिन प्रेक्षागृह में पांच विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक से पहले तेजस्वी यादव ने परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने के फैसले का स्वागत किया है. वही, उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पर साजिश के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. जो कि भाजपा का तरीका है. विपक्ष के नेताओं को फंसाओ और उनको जेल भेजो. 

ये भी पढे़ें: Snail Meat: मटन से भी स्वादिष्ट है ये मीट, फर्टिलिटी बढ़ाने के साथ कई बीमारियों के लिए रामबाण!

कोर्ट ऑब्जेरबेसन
वहीं, तेजस्वी ने कहा कि गौर करने वाली बात है कि कोर्ट का जो ऑब्जेरबेसन देखा जाय, तो लगातार एजेंसियों को कड़े से कड़े शब्दों में फटकार लगाई जा रही है. एक बार नहीं सुप्रीम कोर्ट ने कई बार एजेंसियों को फटकार लगाई है. जिससे केंद्र की सरकार की किरकिरी हुई है. अगर कोर्ट के ऑब्जरवेशन को देखा जाए तो साफ पता चलता है कि जितने भी सरकारी एजेंसी है ईडी, सीबीआई भाजपा जो लिस्ट उन्हें मुहैया कराती है. उसी लिस्ट के आधार पर ये एजेंसियां काम करती है. 

तेजस्वी यादव ने कोर्ट के फैसले का किया स्वागत 
वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा कि हम तो चाहते है कि जो भी बात हो साफ सुथरा जांच हो, लेकिन हम लोगों ने यह भी देखा है कि दूसरे पार्टी में रहते है तो उन्हें एजेंसियां शमन कर चार्जशीट करती है और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लेती है. अगले ही दिन वह व्यक्ति अगर भाजपा में शामिल हो जाते है तो चार्जशीट से उनका नाम ही गायब हो जाता है. कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल के जमानत के मामले में कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए फैसला सुनाया है. जिसका हम स्वागत करते है. 

ये भी पढे़ें: जमीन के लालच में खून का प्यासा हुआ छोटा भाई, बड़े को चाकू से गोदा, हालत नाजुक

मिथिलांचल डेवलपमेंट अथॉरिटी 
वहीं, मिथिलांचल के विकास के सवाल पर तेजस्वी यादव ने अपना रुख साफ करते हुए कहा कि 2025 में अगर हमारी सरकार बनी तो मिथिलांचल के विकास के लिए मिथिलांचल डेवलपमेंट अथॉरिटी का गठन किया जाएगा. जिससे मिथिलांचल के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रह जायेगा. हम लोग जो कहते है, वही करते है. ताकि मिथिलांचल का जो इलाका है, वह काफी आगे बढ़े. यहां मछली, मखाना और पान है. जिसको लेकर यहां कई प्रकार के फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाया जा सकता है. जिससे यहां की पलायन, बेरोजगारी के साथ-साथ गरीबी को भी दूर किया जा सकता है. 

इनपुट - मुकेश कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news