बिहार में शराबबंदी की उड़ रही धज्जियां, खुले में छलकाए जा रहे जाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1319541

बिहार में शराबबंदी की उड़ रही धज्जियां, खुले में छलकाए जा रहे जाम

शराब के शौकिन कुछ लोग नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाने के लिए तैयार रहते है. पुलिस और प्रशसान की कार्रवाई का किसी को भी खौफ नहीं है. बेतिया में एक शादी समारोह का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

बिहार में शराबबंदी की उड़ रही धज्जियां, खुले में छलकाए जा रहे जाम

बेतियाः बिहार में शराबबंदी को लेकर प्रशासन हमेशा अलर्ट मोड में रहता है, लेकिन शराब के शौकिन कुछ लोग नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाने के लिए तैयार रहते है. पुलिस और प्रशसान की कार्रवाई का किसी को भी खौफ नहीं है. बेतिया में एक शादी समारोह का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो और तस्वीरों में एक शख्स हाथ में शराब की बोलत लेकर देखा जा सकता है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल  हो रहा है, हालांकि जी बिहार झारखंड इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहा है.

घटना का क्या है पूरा मामला
बता दें कि सूबे में शराबबंदी की धज्जियां पैसे वाले कैसे उड़ाते हैं. यह वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है. मुंह में पांच सौ का नोट और हाथ में शराब की बोतल सामने नर्ताकियों का नाच यह बताने के लिए काफी है कि जिस सूबे में शराबबंदी है उस सूबे में ऐसी तस्वीर यह बताने के लिए काफी है कि यहां शराबबंदी पूरी तरह से फेल है. शहर के बीचो बीच पार्टी की जाती है नर्तकियां नाच करती हैं और डीलर शराब की बोतल से शराब पी रहा है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यह डीलर शेख मुन्ना खान बताया जा रहा है जिस ने शपथ ली थी, कि वह शराब नहीं पिएगा और आज वह शपथ भूल गया है. शराब की बोतल स्टेज पर लेकर बैठकर इत्मीनान से बोतल ही गटक रहा है.

सरकार की शराबबंदी पर उठ रहे सवाल
शादी समारोह में शराब का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. ऐसे में सवाल उठता है यह कैसी शराबबंदी है जहां शादी समारोह में स्टेज पर नर्तकियो के साथ डीलर बोतल से ही शराब पी रहा है. लोग शराबबंदी पर सवाल उठा रहे हैं अब देखने वाली बात होगी की वायरल वीडियो पर बेतिया पुलिस क्या कार्रवाई करती है.

वर्ष 2016 में हुई थी पूर्ण शराबबंदी
बिहार में शराबबंदी कानून पूर्ण रूप से 5 अप्रैल 2016 में लागू किया गया था. कानून के तहत शराब की बिक्री, पीने और इसे बनाने पर प्रतिबंध है. शुरुआत में इस कानून के तहत संपत्ति कुर्क करने और उम्र कैद की सजा तक का प्रावधान था, लेकिन 2018 में संशोधन के बाद सजा में थोड़ी छूट दी गई थी. अब बिहार में हालात ऐसे है कि लोग शादी समारोह में खुले में जाम छलका रहे हैं.

ये भी पढ़िए- झारखंड: हेमंत सोरेन पर शुक्रवार को आ सकता है फैसला, गठबंधन कर रहा विकल्पों पर विचार

Trending news