मुजफ्फरपुर में बच्चा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, रेलवे पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1291505

मुजफ्फरपुर में बच्चा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, रेलवे पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

  बिहार में पड़नेवाले मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर तब अचानक सनसनी फैल गई जब बच्चों की तस्करी करनेवाले एक गिरोह का रेलवे पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया और इस मामले में इस गिरोह के एक सदस्य की गिरफ्तारी कर ली.

(फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर :  बिहार में पड़नेवाले मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर तब अचानक सनसनी फैल गई जब बच्चों की तस्करी करनेवाले एक गिरोह का रेलवे पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया और इस मामले में इस गिरोह के एक सदस्य की गिरफ्तारी कर ली. इस मामले में चार बच्चे को भी इनके चंगुल से मुक्त कराने में रेलवे पुलिस के जवानों ने सफलता हासिल की.

रेलवे पुलिस की मुस्तैदी से पकड़ा गया तस्कर 
दरअसल मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर रेलवे पुलिस के द्वारा कार्रवाई की गई. जिसमें बच्चों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. RPF और GRP थाने की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गिरोह के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके पास से चार बच्चे को मुक्त कराया गया है. 

बिस्कुट फैक्ट्री में बाल मजदूरी करवाने के लिए भेजे जा रहे थे बच्चे 
मुजफ्फरपुर जंक्शन गिरफ्तार तस्कर के चंगुल से रेल पुलिस ने सभी चार बच्चों को मुक्त कराया और इन्हें चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया गया. बताया गया है कि पश्चिम बंगाल जाने के लिए बच्चा तस्कर बच्चों को लेकर स्टेशन पहुंचा था. इसी क्रम में जांच के दौरान बच्चों के साथ उस तस्कर से जब रेल पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी युवक ने बच्चों से बिस्कुट फैक्ट्री में बाल मजदूरी करवाने की बात स्वीकार कर ली. 

ये भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार पर दिया बड़ा बयान

पुलिस ने मुक्त कराए गए बच्चों को किया चाइल्ड लाइन के हवाले 
मुजफ्फरपुर जंक्शन से पकड़ा गया बच्चा तस्कर पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले नानूर थाना क्षेत्र का रहने वाला शेख कालू है. पूछताछ के बाद सोनपुर के रेलवे कोर्ट में पेश कराने के लिए इसे भेजा गया है. आरोपी तस्कर से मुक्त कराये गये सभी बच्चों को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया गया है ताकि बच्चों के परिजनों से संपर्क कर उनको सुपुर्द किया जा सके. रेल एसपी अशोक कुमार ने कहा कि यह भी पता लगाया जा रहा उस बच्चों को किस फैक्ट्री में रख कर काम कराया जा रहा था और उस फैक्ट्री के संचालक पर भी बाल मजदूरी कराने को लेकर कार्रवाई करने का निर्देश रेल थानेदार को दिया गया है.

Trending news