गोपालगंज के मिंज स्टेडियम में आयोजित नशा मुक्त अभियान, मैराथन में बढ़ चढ़कर लोगों ने लिया हिस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1439080

गोपालगंज के मिंज स्टेडियम में आयोजित नशा मुक्त अभियान, मैराथन में बढ़ चढ़कर लोगों ने लिया हिस्सा

Gopalganj: बिहार के गोपालगंज में रविवार 13 नवंबर को नशा मुक्त अभियान को लेकर मैराथन का आयोजन किया गया है. इस मैराथन का आयोजन शहर के मिंज स्टेडियम में किया गया है. यहां पर हाफ मैराथन और 10 किलोमीटर की मैराथन का आयोजन किया गया है.

(फाइल फोटो)

Gopalganj: बिहार के गोपालगंज में रविवार 13 नवंबर को नशा मुक्त अभियान को लेकर मैराथन का आयोजन किया गया है. इस मैराथन का आयोजन शहर के मिंज स्टेडियम में किया गया है. यहां पर हाफ मैराथन और 10 किलोमीटर की मैराथन का आयोजन किया गया है. इस मैराथन में आज लड़के और लड़कियां ने भाग लिया है. 

लड़के और लड़कियों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा
बिहार में लंबे वक्त से शराबबंदी कानून लागू है. उसके बाद भी शराब की तस्करी और शराब का सेवन लगातार जारी है. इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य को नशे से मुक्त कराने के लिए गोपालगंज के मिंज स्टेडियम में नशा मुक्त अभियान चलाया गया. जिसके तहत हॉफ और 10 किलोमीटर मैराथन का आयोजन किया गया. इस मैराथन में लड़के और लड़कियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया है. वहीं, अंडर 16 के लिए प्रतियोगी हाफ मैराथन में हिस्सा लेंगे और 10 किलोमीटर की मैराथन में उससे ऊपर की आयु वाले प्रतियोगी भाग लेंगे. 

मैराथन में 989 प्रतियोगियों ने लिया हस्सा
वहीं, जिला खेल पदाधिकारी अनंत कुमार ने बताया कि नशा मुक्त बिहार अभियान को लेकर इस मैराथन का आयोजन किया गया है.  जिसकी शुरुआत शहर के स्टेडियम से की गई है. यहां पर 2 टीमें भाग ले रही हैं.  अंडर 16 टीम जिसमें प्रतियोगी 5 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे.  जबकि इसके ऊपर आयु वर्ग के प्रतिभागी कुल 10 किलोमीटर की दूरी तय कर वापस मिंज स्टेडियम में लौटेंगे.  मैराथन में पहला स्थान हासिल करने वाले प्रतियोगी को 5 हजार रुपये की नगद राशि दी जाएगी और सेकंड आने वाले प्रतियोगी को 3 हजार रुपए और थर्ड आने वाले प्रतियोगी को 2 हजार नगद दिए जाएंगे.  प्रतियोगिता में भाग लेने वाले टॉप टेन में शामिल हुए प्रतियोगियों को एक हजार रुपए की राशि दी जाएगी. अनंत कुमार ने कहा कि इस मैराथन में जिले के कुल 989 प्रतियोगी शामिल हो रहे हैं. इस मैराथन को लेकर प्रतियोगियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. 

(रिपोर्टर-मदेश तिवारी)

ये भी पढ़िये: कटिहार में कृषि योग्य भूमि कटाव के कारण नदी में हो रही लुप्त, किसानों ने दी चेतावनी

Trending news