अरुणाचल-मणिपुर के बाद जेडीयू को बिहार में झटका, बीजेपी में शामिल हुआ ये बड़ा नेता
Advertisement

अरुणाचल-मणिपुर के बाद जेडीयू को बिहार में झटका, बीजेपी में शामिल हुआ ये बड़ा नेता

Gopalganj News: बिहार सरकार में साथ होने के बावजूद भी बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश में जदयू के 6 विधायकों पार्टी में शामिल कराया था.

(तस्वीर साभार-राधा मोहन सिंह फेसबुक)

गोपालगंज: बिहार में बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद से जदयू को लगातार झटके पर झटका लग रहा है. इसी क्रम में बीजेपी ने एक और झटका अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी जेडीयू को दिया है. गोपालगंज के पूर्व जिलाध्यक्ष रहे सदानंद सिंह ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है. इसकी पुष्टी बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह ने सोशल मीडिया पर की.

राधा मोहन सिंह ने लिखा, 'गोपालगंज जिला के जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष सदानंद सिंह के आवास पर जाना हुआ. परिवार के सदस्यों से मिले, सरपंच साहेब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए है, इस इलाके के प्रभावी व्यक्ति हैं.'

बता दें कि बीजेपी लगातार जेडीयू को कमजोर करने में जुटी है. इससे पहले पार्टी ने कुछ महीने पूर्व मणिपुर, दादर एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव में जेडीयू को झटका दिया था. दादर एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव में जेडीयू की पूरी प्रदेश कार्यकारिणी बीजेपी में शामिल हो गई थी, जबकि मणिपुर में जेडीयू के छह में से पांच विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था.

वहीं, बिहार सरकार में साथ होने के बावजूद भी बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश में जदयू के 6 विधायकों पार्टी में शामिल कराया था. गौरतलब है कि एनडीए से अलग होने के बाद से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) लगातार 2024 चुनाव के लिए बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें इसमें बहुत सफलता नहीं मिली है. 

हालांकि, नीतीश कुमार लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर उन्हें एक मंच पर लाने की कोशिश में जुटे हैं. इधर, बीजेपी का दावा है कि नीतीश कुमार का राजनीतिक करियर जल्द समाप्त हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-बिहार के सीएम बनेंगे तेजस्वी यादव, सिर्फ औपचारिकता बाकी, आरजेडी विधायक का दावा

Trending news