शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक औचक निरीक्षण में पहुंचे सीवान, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1799040

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक औचक निरीक्षण में पहुंचे सीवान, मचा हड़कंप

Bihar Education: बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक इन दिनों राज्यभर के स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे है. इस दौरान वो अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रहे हैं और सभी को जरूरी निर्देश भी दे रहे हैं. इसी कड़ी में  आज वो औचक निरीक्षण में सीवान पहुंचे.

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक औचक निरीक्षण में पहुंचे सीवान, मचा हड़कंप

सीवान:Bihar Education: बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक इन दिनों राज्यभर के स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे है. इस दौरान वो अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रहे हैं और सभी को जरूरी निर्देश भी दे रहे हैं. इसी कड़ी में  आज वो औचक निरीक्षण में सीवान पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कई स्कूलों और डायट भवन का निरीक्षण किया. केके पाठक के आने की सूचना से शिक्षकों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के बीच हड़कंप गया. केके पाठक के दौरे को लेकर शिक्षक और कर्मचारी काफी दबाव में दिख रहे थे.

निरीक्षण के क्रम में केके पाठक भगवानपुर प्रखंड के कई स्कूलों में पहुंचे. उन्होंने स्कूलों का निरीक्षण किया और कई जगह साफ-सफाई और शौचालय की गंदगी को लेकर नाराजगी जताई और मौके पर मौजूद अधिकारियों को कई निर्देश दिए. विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति और नए छात्रों के नामांकन पर भी विशेष ध्यान देने की नसीहत केके पाठक द्वारा दिया गया.  बता दें कि केके पाठक ने राज्य के सभी जिला अधिकारियों को पत्र भेजकर अनुरोध किया है कि प्रत्येक माह स्कूलों की मॉनिटरिंग और निरीक्षण के लिए स्थायी रोस्टर तैयार करें, ताकि स्कूलों के निरीक्षण की प्रक्रिया स्थायी बन सके. इस तरह अब हर माह स्कूलों के निरीक्षण की कवायद होगी.

वहीं केके पाठक के निरीक्षण को लेकर सीवान डीएम मुकुल कुमार गुप्ता ने बताया कि अपर मुख्य सचिव ने शिक्षकों की उपस्थिति,शौचालय की साफ सफाई, महिलाओं के लिए शौचालय की अलग व्यवस्था, छात्रों की उपस्थिति और नवीन नामांकन जैसे मुद्दों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. उनके निर्देश पर आगे काम किया जाएगा. डीएम ने कहा कि केके पाठक द्वारा दिए गए निर्देश को जिले के सभी स्कूलों में लागू किया जाएगा.

 इनपुट- अमित कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- Muharram 2023: मोहर्रम को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी, असामाजिक तत्वों को दी चेतावनी

Trending news