भोजपुर में बालू माफियाओं पर जिला प्रशासन करेगा कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1264829

भोजपुर में बालू माफियाओं पर जिला प्रशासन करेगा कार्रवाई

 बालू लूट के खेल को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तैयारी कर रहा है. सोन नदी पर बालू माफियाओं के खिलाफ बड़े-बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है. सोन नदी पर बने फोरलेन पुल के नीचे बड़े-बड़े लोहे के पाइप लगाए गए हैं.

भोजपुर में बालू माफियाओं पर जिला प्रशासन करेगा कार्रवाई

पटनाः भोजपुर जिले के कई इलाकों में बालू उत्खनन को लेकर जहां एक तरफ जिला प्रशासन अपनी चौकशी दिखा रहा है, वहीं दूसरी तरफ इस बालू के धंधे में लिप्त बड़े-बड़े बालू माफियाओं को खुल्लेआम जिला प्रशासन ने चुनौती दे रहा है. प्रशासन ने बालू की लूट पर लगाम लगाने की पूरी तैयारी कर ली है.

नदी से बालू चोरी करते है माफिया
भोजपुर जिला बालू के अवैध उत्तखनन को लेकर पिछले कई दशकों से बदनाम रहा है. जैसे ही सोन नदी में पानी के लेबल की बढ़ोतरी होती है वैसे ही बाहरी जिलों से बालू के लुटेरे बड़े-बड़े नाव से बालू लूटने के लिए दिन रात लगे रहते थे. यही नहीं कई बार पुलिस के साथ इन बालू माफियाओं की भिड़ंत भी हुई है और गोलीबारी भी इसका गवाह बना है. बालू लूट का नजारा पिछले दिनों को याद किया जाए तो उस दृश्य को देखकर आप भी सकते में पड़ जाते थे कि आखिर सरकार या जिला प्रशासन क्यों सोई हुई है. इस तरह के कई सवालों से सरकार को भी कई बार किरकिरी का सामना करना पड़ा है. जबकि इस खेल में शामिल कई बड़े-बड़े हस्तियों का नाम भी उजागर हुआ है,कई बार सरकार के द्वारा करवाई भी की गई मगर ये काला खेल निरन्तर जारी रहा है.

बालू माफियाओं के खिलाफ होगी कार्रवाई
जिलाधिकारी भोजपुर राजकुमार ने बताया कि बालू लूट के खेल को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तैयारी कर रहा है. सोन नदी पर बालू माफियाओं के खिलाफ बड़े-बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है. सोन नदी पर बने फोरलेन पुल के नीचे बड़े-बड़े लोहे के पाइप लगाए गए हैं, ताकि इस नदी के पायो के बीच से कोई भी नाव कोईलवर इलाके से आगे ना जा सके. पिछले 2 महीने से जिला प्रशासन के द्वारा इस कार्य को पूरा किया गया है.अब जिला प्रशासन ने यह आगाह कर दिया है कि जिले में अब बालू की लूट नहीं होगी.

प्रशासन ने कसी कमर
भोजपुर एसपी संजय सिंह ने कहा कि एक तरफ सोन नदी में पानी बढ़ने के बाद जिला प्रशासन औप पुलिस प्रशासन को एक चुनौती का सामना करना पड़ता था अब वहीं पुलिस और जिला प्रशासन ने भी बालू की लूट को रोकने के लिए कमर कस लिया है. 3 स्पीड मोटर बोट सहित स्पेशल फोर्स का भी गठन किया गया है. ताकि इस बालू की लूट को पूरी तरह से रोका जा सके. आपको याद होगा कि बालू की लूट का एक मुहिम जिसकी तस्वीर हमने आपके सामने रखी थी ,उस तस्वीर को याद करने के बाद लग रहा है कि जिला प्रशासन ने इसकी पुनरावृति नहीं हो इसकी तैयारी कर ली है. हालांकि जिला प्रशासन के इस कार्रवाई को सभी लोग सराह रहे हैं. वहीं भोजपुर एसपी भी आज दल बल के साथ कोईलवर पुल के नीचे जाकर पाइप के बैरिकेडिंग का जायजा जिलाधिकारी भोजपुर राजकुमार के साथ लिया. इस दौरान जिले के तमाम वरीय पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी कोईलवर पहुंचे हुए थे.

ये भी पढ़िए- आम्रपाली दुबे ने भगवान शिव से दुआ मांग कहा 'दुल्हा देहाती चाही'

Trending news