बिहार के आरा मंडल कारा में छापेमारी, 35 मोबाइल बरामद, तीन लोग निलंबित
Advertisement

बिहार के आरा मंडल कारा में छापेमारी, 35 मोबाइल बरामद, तीन लोग निलंबित

बिहार के आरा मंडल कारा में एक बार फिर छापेमारी के दौरान 35 मोबाइल मिलने से सनसनी फैल गई. जिनमें से अधिकांश मोबाइल जमीन के अंदर गड्ढा खोदकर छुपाए गए थे.

बिहार के आरा मंडल कारा में छापेमारी, 35 मोबाइल बरामद, तीन लोग निलंबित

आराः बिहार के आरा मंडल कारा में एक बार फिर छापेमारी के दौरान 35 मोबाइल मिलने से सनसनी फैल गई. जिनमें से अधिकांश मोबाइल जमीन के अंदर गड्ढा खोदकर छुपाए गए थे. 

जेल के अंदर से 35 मोबाइल बरामद
ऑपरेशन क्लीन के तहत स्पेशल ब्रांच की सूचना पर जेल के अंदर से 35 मोबाइल बरामद होने के बाद बंदियों के बीच मोबाइल फोन उपलब्ध कराने की संलिप्तता के आरोप में कारा उपाधीक्षक सहित तीन लोगों निलंबित कर दिया गया है. 

गुप्त सूचना मिलने पर चलाया अभियान 
29 नवंबर से 2 दिसंबर तक चले ऑपरेशन क्लीन अभियान के तहत हुई छापेमारी में भोजपुर के जिला अधिकारी को गुप्त सूचना मिली कि जेल में जमीन के अंदर मोबाइल को गाढ़ा गया है. इसके बाद जिलाधिकारी राजकुमार के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों की टीम अभियान चलाया गया. 

पुलिस की छापेमारी वार्ड नंबर 1, 7 और 14 में की गई. इसके अलावा 6 वार्ड नंबर के बाथरूम के पीछे जमीन के अंदर 5 फीट गहरे गड्ढे में छुपा कर रखा गया. हालांकि मोबाइल बरामद कर लिया गया. यहां 30 मोबाइल छिपाकर रखे गए थे. 

19 चिन्हित बंदियों और कैदियों का स्थानांतरण
जिलाधिकारी के निर्देश पर 19 चिन्हित बंदियों और कैदियों को भागलपुर सहित अन्य जिलों में स्थानांतरण करने का निर्णय लिया गया, जल्द ही यह सभी 19 बंदी दूसरे जेल भेजे जाएंगे. बताते चलें कि बीते 28 नवंबर को मंडल कारा में डीएम और एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गई थी. 20 मोबाइल बरामद किए गए थे.

मंडल कारा अधीक्षक संदीप कुमार ने कारा उपाधीक्षक मो. सरवन इमाम खान, उच्च कक्षपाल मो. एजाज और कक्ष पाल जितेंद्र कुमार को मामले में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. मेटल डिटेक्टर से जमीन के अंदर से मोबाइल निकाले गए. वहीं वार्ड एक से वार्ड छह तक तलाशी भी ली गई.

इनपुट- मनीष कुमार सिंह 

यह भी पढ़ें- बगहाः आग लगने से लाखों का नुकसान, हार्डवेयर की दुकान में लगी भीषण आग, दो बाइक समेत नकद जलकर खाक

Trending news