Bihar News: सस्ती हुई बिजली, दरों में 2 प्रतिशत की कमी, नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2136564

Bihar News: सस्ती हुई बिजली, दरों में 2 प्रतिशत की कमी, नीतीश सरकार का बड़ा ऐलान

Bihar Electricity Bill Reduced: विद्युत विनियामक आयोग (Electricity Regulatory Commission) ने सुनवाई के बाद सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए अनुदान रहित बिजली की दर में दो प्रतिशत कमी (Relief to electricity consumers in Bihar) का फैसला लिया है.

बिजली उपभोक्ताओं को राहत

Bihar Electricity Bill Reduced: सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बिहारवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को राहत देते हुए दरों में 2 प्रतिशत की कमी की है. इस फैसले से बिहार में बिजली उपभोक्ताओं (Bihar Electricity Bill Reduced) को बड़ी राहत मिली है. बिजली की दरों में दो प्रतिशत कटौती की घोषणा (Bihar Electricity Bill Reduced) की गई है. राज्य विद्युत विनियामक आयोग ने शुक्रवार को वर्ष 2024-25 के लिए नई दरों की घोषणा की, जिसमें सभी श्रेणी की बिजली दरों में दो प्रतिशत की कमी हुई है.

बिजली की दर में कोई बढ़ोतरी नहीं (Bihar Electricity Bill Reduced) हुई 

बताया जाता है कि बिजली कंपनियों ने इस साल बिजली दरों में करीब तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी का प्रस्ताव (Bihar Electricity Bill Reduced) दिया था. यह लगातार चौथा साल है, जब बिजली की दर में कोई बढ़ोतरी नहीं (Bihar Electricity Bill Reduced) हुई है.

सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए अनुदान रहित बिजली की दर में 2 प्रतिशत कमी

आयोग (Electricity Regulatory Commission) ने सुनवाई के बाद सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए अनुदान रहित बिजली की दर में दो प्रतिशत कमी (Relief to electricity consumers in Bihar) का फैसला लिया है. विनियामक आयोग ने अपने निर्णय में कहा कि वितरण कंपनियों के राजस्व अधिशेष को ध्यान में रख दरों में वृद्धि के प्रस्ताव को अस्वीकृत कर दिया गया. सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए वित्तीय वर्ष 2024-25 में बिजली की दरों में कमी किए जाने का फैसला (Relief to electricity consumers in Bihar) लिया गया है.

यह भी पढ़ें:Nitish Cabinet Expansion: किसको मंत्री बनाने से कितना फायदा? BJP खंगाल रही है समीकरण

किसानों को भी राहत प्रदान

विद्युत विनियामक आयोग (Electricity Regulatory Commission) ने किसानों को भी राहत प्रदान की. आयोग (Electricity Regulatory Commission) के नए फैसले के बाद अब कृषि बिजली उपभोक्ताओं को हर महीने बिजली बिल नहीं चुकाना होगा. किसानों को अब फसल कटाई के अनुसार, बिजली का बिल का भुगतान करना होगा. 

इनपुट: IANS

Trending news