बक्सर में पुलिस ने ट्रेन के इंजन से जब्त की शराब की खेप, संदेह के घेरे में जिम्मेदार लोगों की भूमिका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1506464

बक्सर में पुलिस ने ट्रेन के इंजन से जब्त की शराब की खेप, संदेह के घेरे में जिम्मेदार लोगों की भूमिका

रेल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के इंजन को जब खोला गया, तो उसके अंदर तीन बोरिया रखी हुई थी. जब तीनों बोरियों की जांच की गई, तो उसके अंदर ऑफिसर्स चॉइस का टेट्रा पैक बरामद हुई है. करी 260 शराब के पीस पुलिस ने बरामद किए है. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

बक्सर में पुलिस ने ट्रेन के इंजन से जब्त की शराब की खेप, संदेह के घेरे में जिम्मेदार लोगों की भूमिका

बक्सर : बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है, लेकिन उसके बाद भी तस्कर और माफिया राज्य में शराब की तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. तस्करों के हौसले इतने बुलंद हो गए है कि शराब तस्करी के लिए सरकारी वाहन तक का इस्तेमाल कर रहे है. अब तक तस्कर ट्रेन की बोगियों में शराब की खेप लगाया करते थे, लेकिन इस बार तो तस्करों ने हद ही कर दी. बता दें कि तस्कर ट्रेन के इंजन में शराब की खेप रखकर बिहार ला रहे थे. हालांकि रेलवे पुलिस ने तस्करों की इस योजना पर पानी फेर दिया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इंजन से करीब 260 शराब के टेट्रा पैक बरामद किए है.

बिहार में शराब तस्कर और माफियाओं के हौसले बुलंद
बता दें कि हाल ही में शराबबंदी और जहरीली शराब से कई लोगों की एक साथ मौत हो चुकी है. इस घटना के बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं है. बिहार में शराबबंदी के बावजूद जमकर शराब की तस्करी हो रही है. राज्य में शराब तस्कर और माफियाओं के हौसले बुलंद है किसी के अंदर भी पुलिस का डर नहीं है.बता दें कि अब तक ट्रेन की बोगियों,पैंट्री कार और पार्सल वैन में शराब तस्करी हो रही थी, लेकिन इस बार माफिया ट्रेन के इंजन से शराब की तस्करी कर रहे हैं. आरा-बक्सर रेलखंड पर स्थित डुमरांव स्टेशन पर जांच के दौरान रेल पुलिसकर्मी ने 03204 डाउन डीडीयू से पटना मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन के इंजन से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की खेप बरामद की है. साथ ही बता दें कि दोपहर साढ़े 12 बजे ट्रेन के रुकते ही डुमरांव स्टेशन पर जीआरपी पोस्ट प्रभारी अजय सिंह यादव के नेतृत्व में जीआरपी व आरपीएफ के जवानों ने मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन के आगे से दूसरे इंजन को चारों ओर से घेर लिया. अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने इंजन के लॉक को खोला तो उसमें से शराब की खेप जब्त की गई. बता दें कि इस पूरे प्रकरण में पैसेंजर स्पेशल 14 मिनट तक डुमरांव स्टेशन पर खड़ी रही. ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

पुलिस ने इंजन से बरामद किए 260 शराब के टेट्रा पैक 
रेल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के इंजन को जब खोला गया, तो उसके अंदर तीन बोरिया रखी हुई थी. जब तीनों बोरियों की जांच की गई, तो उसके अंदर ऑफिसर्स चॉइस का टेट्रा पैक बरामद हुई है. करी 260 शराब के पीस पुलिस ने बरामद किए है. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. साथ ही  रेल पुलिस के इस अभियान में आरपीएफ के सुजीत कुमार व संजीत कुमार सिंह तथा जीआरपी के चंद्रमन यादव और मंगल सिंह मुख्य रूप से शामिल रहे. रेलवे पुलिस की यह बड़ी कार्रवाई है.पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह अभियान लगातार चलता रहेगा.

संदेह के घेरे में जिम्मेवार लोगों पर होगी कार्रवाई
पुलिस अधइकारियों का कहना है कि गुप्त सूत्रों के अनुसार रेल के इंजन में शराब तस्करी की सूचना मिली. सूचना के आधार पर पुलिस ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर रखी थी. बता दें कि रेल पुलिस की यह एक बड़ी उपलब्धी है. शराबबंदी के बावजूद तस्कर तरह-तरह का जुगाड़ लगाकर लगातार शराब तस्करी के धंधे को अंजाम दे रहे हैं. इसमें जिम्मेवार लोगों की भूमिका संदेह के घेरे में हैं, ऐसे लोगों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़िए-  Bank Holiday in January 2023: नए साल जनवरी में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Trending news