बिहार में लग्जरी गाड़ियों से शराब की हो रही तस्करी, पुलिस ने बरामद की 35 कार्टून शराब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1387988

बिहार में लग्जरी गाड़ियों से शराब की हो रही तस्करी, पुलिस ने बरामद की 35 कार्टून शराब

त्योहारों के सीजन में शराब माफिया सक्रिय हो जाते हैं. बिहार में शराबबंदी के बाद भी अवैध शराब का करोबार बंद होने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी बंगाल और झारखंड से बिहार में शराब लाई जा रही है.

बिहार में लग्जरी गाड़ियों से शराब की हो रही तस्करी, पुलिस ने बरामद की 35 कार्टून शराब

पटना : बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंदी है उसके बाद शराब तस्करी के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं. पटना के वीवीआईपी इलाके से रूपसपुर पुलिस ने दो लग्जरी वाहन में 35 कार्टून शराब और दो शराब माफिया को गिरफ्तार किया है. इनके पास से भारी मात्रा में कैश भी बरामद हुआ है. तस्कर शराब यूपी से बिहार ला रहे थे.

त्योहार के सीजन में माफिया हो जाते है सक्रिय
बता दें कि त्योहारों के सीजन में शराब माफिया सक्रिय हो जाते हैं. बिहार में शराबबंदी के बाद भी अवैध शराब का करोबार बंद होने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी बंगाल और झारखंड से बिहार में शराब लाई जा रही है. अंग्रेजी इसी कड़ी में गुप्त सूचना के आधार पर रूपसपुर पुलिस ने शराब माफिया और शराब को बरामद किया. इसी के साथ ही दानापुर में क्रॉकरी के सामान के नीचे छिपाकर बोकारो से रूपसपुर के धनौत ले जाई जा रही थी. 35 कॉर्टून अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है. पुलिस ने दो तस्कर, दो वाहन , तीन मोबाइल फोन और 4700 नगद रुपये बरामद किया गया है. रूपसपुर पुलिस ने रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर धनौत स्थित एक मस्जिद के पास खड़ी दो वाहन में छुपाकर रखा हुआ. 35 कॉर्टून अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है.

कार्रवाई पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
थानाध्यक्ष डॉ. रामानुज राम ने बताया कि गुप्त सूचना मिला कि पिकअप वैन मैजिक में क्रॉकरी के सामन के नीचे छुपाकर अंग्रेजी शराब का तस्करी किया जा रहा है. सूचना के आधार पर रविवार को धनौत स्थित एक मस्जिद के पास खड़ी एक पिकअप वैन मैजिक बालेनो कार को जब्त किया गया है और दोनों गाड़ी की तलाशी लिया गया तो पिकअप वैन मैजिक में क्रॉकरी के सामान के नीचे छुपाकर रखा और कार के डिक्की में रखा हुआ. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 35 कॉर्टून अंग्रेजी शराब बरामद किया है. 

फतेहपुर में भी शराब के दो तस्कर गिरफ्तार
फतेहपुर पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर तस्करी के लिए स्कार्पियों वाहन में छुपा कर ले जा रही 573 बोतल अंग्रेजी शराब को राजबीघा के पास छापामारी कर बरामद किया. बरामद शराब के साथ मौके पर दो तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार शराब तस्कर सोनू कुमार पिता नंदकिशोर प्रसाद दिघ्घी तलाब किया गया है. इसमें मो. शमशेर आलम पिता कैलू अंसारी ग्राम चाकंद गया का रहने वाला है. ये सभी झारखंड से स्कार्पियो वाहन में बड़ा बोतल 12 पीस 750 एमएल, 573 बोतल 375 एमएल, 223 लीटर महुआ शराब छिपाकर ले जा रहा था. गिरफ्तार दोनों इस धंधा में काफी दिनों से लगा हुआ है. थानाध्यक्ष श्याम सुंदर पासवान ने बताया अवैध शराब कारोबार के खिलाफ पुलिस प्रतिदिन छापेमारी कर रही है. एक दिन पूर्व महुआ शराब के साथ बाइक जब्त किया गया है.

ये भी पढ़िए- Kartik 2022: कार्तिक मास का क्या है महत्व, इस एक काम से कट जाते हैं सारे पाप

Trending news