Bihar Weather: पटना सहित इन जिलों में आज होगी बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement

Bihar Weather: पटना सहित इन जिलों में आज होगी बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Bihar Weather Today: बिहार के मौसम में एक बार फिर से बड़ा बदलाव होने जा रहा है. राज्य के ज्यादातर जिलों में आज बारिश की संभावना जताई गई है. राज्य के 26 जिलों में आज यानी रविवार के लिए बारिश की संभावना जताई गई है.

Bihar Weather: पटना सहित इन जिलों में आज होगी बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

पटना: Bihar Weather Today: बिहार के मौसम में एक बार फिर से बड़ा बदलाव होने जा रहा है. राज्य के ज्यादातर जिलों में आज बारिश की संभावना जताई गई है. राज्य के 26 जिलों में आज यानी रविवार के लिए बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा कई जिलों में मौसम विभाग ने बिजली गरजने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया है. वहीं 27 मार्च को भी राज्य के कुछ जिलों में बिजली गिर सकती है. मौसम में अचानक हो रहे इस बदलाव से न्यूतम तापमान में भी गिरावट आएगी. रविवार और सोमवार को राजधानी पटना में सतही हवाएं चलने का भी अनुमान है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

पटना सहित इन जिलों में बारिश

बारिश की वजह से लोगों को आज बढ़ती गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. मार्च का महीना शुरू होते ही राज्य के तापमान  में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है.  राजधानी पटना में पारा 35 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार अप्रैल में राजधानी का पारा 40 डिग्री के पार जाने का अनुमान है. इसके अलावा अप्रैल की शुरुआत से ही राज्य में लू चलनमे की संभावना है. वहीं राज्य के मौसम में उतार चढ़ाव का दौर लगातार जारी है. सूबे के कुछ इलाकों में आज आंधी और ओलावृष्टि का भी अनुमान जारी किया गया है. अगले तीन-चार दिन तक आंधी और बारिश का दौर जारी रह सकता है.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी पटना में रविवार को न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. पटना में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ एक या दो बार बारिश भी हो सकती हैं. सोमवार को भी राजधानी पटना में मौसम ऐसा ही रहेगा और तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- IPL 2023, Mumbai Indians: मुंबई को छठा आईपीएल खिताब जिताने की जिम्मेदारी इन खिलाड़ियों के कंधों पर, रोहित और सूर्या की जोड़ी मची सकती है धमाल

 

Trending news