Bihar Weather: कहीं वर्षा तो कहीं घने बादल, जानें आज कहां-कहां होगी बारिश, कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2373632

Bihar Weather: कहीं वर्षा तो कहीं घने बादल, जानें आज कहां-कहां होगी बारिश, कैसा रहेगा मौसम

Bihar Weather Today 8 August 2024: बिहार में मॉनसून की सक्रिय हो गया है. इसके चलते बीते 24 घंटों में मधेपुरा में सबसे अधिक दर्ज की गई है. वहीं विभाग के अनुसार, शुक्रवार से फिर से पूरे राज्य में अधिक बारिश होने की संभावना बन रही है.

Bihar Weather: कहीं वर्षा तो कहीं घने बादल, जानें आज कहां-कहां होगी बारिश, कैसा रहेगा मौसम

पटनाः Bihar Weather Today 8 August 2024: बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से बारिश का सिलसिला जारी है. प्रदेश में 31 जुलाई से मानसून सक्रिय हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, आज (8 जुलाई) को प्रदेश के सभी जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही कई जिलों में भारी बारिश तो कई जिलों में हल्की और मध्यम बारिश के आसार बने हुए है. विभाग ने कई जिलों में वज्रपात की भी आशंका जताई है. वहीं पूरा दिन घने बादल छाए रहेंगे.      

यह भी पढ़ें- Solver Gang Arrested: जमुई में सिपाही भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 3 सदस्य सहित 1 छात्र गिरफ्तार, एक मौके से हुआ फरार

दो जिलों में भारी बारिश की संभावना 
मौसम विभाग के अनुसार, आज गुरुवार को बांका और किशनगंज में भारी बारिश होने की संभावना है. इसी के साथ प्रदेश के उत्तर और दक्षिण पूर्व के 13 जिलों में हल्की बारिश और वज्रपात होने की संभावना है. साथ ही कई जिलों में पूरा दिन बादल छाए रहने की संभावना है. विभाग ने अगले 48 घंटे प्रदेश के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-मध्य के जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. 

बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी  
मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों में 24 घंटे में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में पूर्णिया, सीवान, खगड़िया, भागलपुर, मधेपुरा, अररिया,सुपौल, किशनगंज, आरा, औरंगाबाद, सहरसा और भागलपुर शामिल है. साथ ही अगले दो दिनों के लिए 5 जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में नवादा, बांका, औरंगाबाद, गया और जमुई शामिल है. वहीं अगले दो दिन प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी रहेगा. इन जिलों में जहानाबाद, नवादा, बेगूसराय, जहानाबाद, शेखपुरा, बेगूसराय, खगड़िया, आरा, पटना, बक्सर आदि शामिल है. 

यह भी पढ़ें- Good News: किसानों के लिए खुशखबरी! सरकार ने माफ किया 2 लाख रुपये तक का लोन

बीते दिन कई जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई है. जिनमें बक्सर में 139.2 मिलीमीटर बारिश, सुपौल में 120.5 मिलीमीटर बारिश, बक्सर में 100.6 मिलीमीटर बारिश, रोहतास में 98.2 मिलीमीटर बारिश, खगड़िया में 124.0 मिलीमीटर बारिश, नवादा में 60.2 मिलीमीटर बारिश, मधेपुरा में 76.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. 

Trending news