Bihar Weather Update: बिहार में बदल रहा है मौसम का मिजाज, जानें किन जिलों में हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1370957

Bihar Weather Update: बिहार में बदल रहा है मौसम का मिजाज, जानें किन जिलों में हो सकती है बारिश

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने बुधवार को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. राज्य में बुधवार के दिन वज्रपात की संभावना जताई गई है. बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने की भी आशंका जताई गई है. 

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में मानसून सक्रिय है. मंगलवार के दिन राजधानी समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई. जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली. राजधानी पटना में भी हल्की बारिश दर्ज की गई. फिलहाल राज्य में हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं. इसके अलावा मौसम विभाग ने बुधवार को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. राज्य में बुधवार के दिन वज्रपात की संभावना जताई गई है. बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने की भी आशंका जताई गई है. 

28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक वज्रपात की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक भागलपुर जिले में बारिश के आसार नहीं है. हालांकि इस दौरान वज्रपात के आसार बने हुए है. वहीं, पूर्वी हवाएं चलती रहेंगी. जिसमें से इन हवाओं की गति लगभग 5 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है. इसके अलावा मंगलवार के दिन कई इलाकों में बारिश के बाद पटना का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, वैशाली राज्य का सबसे गर्म शहर रहा. जिसका तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भागलपुर में 33.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा, पूर्णिया में 32.5 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 30.8 डिग्री, दरभंगा में 33.0 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. साथ ही दक्षिणी हवाएं चलती रही. जिसकी गति 4.4 किलोमीटर रही. 

कई इलाकों में दर्ज की गई बारिश
राज्य में मंगलवार को बारिश ने लोगों को राहत दी. सलखुआ में 52,2 मिमी बारिश दर्ज की गई और राजधानी पटना में 2.3 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा सिंहेश्वर में 44.2 मिमी, मधेपुरा में 42.4 मिमी, उदय किशनगंज में 40.8 मिमी, दरभंगा में 36.8 मिमी, हसनपुर में 36.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने बुधवार को लेकर अलर्ट जारी किया है. क्योंकि बुधवार को राज्य के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम बारिश के साथ वज्रपात और बादल गरजने की संभावना है. जिसके कारण लोगों को सलाह दी गई है कि वे अपने घरों में रहे. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राज्य में पछुआ हवाओं का प्रवाह है. साथ ही बंगाल की खाड़ी में चक्रवात के हालात बने हुए हैं. जिसके प्रभाव से राज्य में वज्रपात, बादल गरजने और हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. 

ये भी पढ़िये: Navratri 3rd Day: तीसरे दिन करें मां चंद्रघंटा की पूजा, जानिए सटीक पूजन विधि

Trending news