Bihar Weather Update: बिहार में ठंड और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट, सड़क पर जीरो विजिबिलिटी
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट, सड़क पर जीरो विजिबिलिटी

Bihar Weather Update: बिहार में सर्दी का सितम लगातार जारी है. राजधानी पटना सहित भागलपुर, मुजफ्फरपुर और कई जिलों में आज सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है. सुबह के समय के राज्य के ज्यादातर जिलों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम रही.

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट, सड़क पर जीरो विजिबिलिटी

पटना: Bihar Weather Update: बिहार में सर्दी का सितम लगातार जारी है. राजधानी पटना सहित भागलपुर, मुजफ्फरपुर और कई जिलों में आज सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है. सुबह के समय के राज्य के ज्यादातर जिलों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम रही. वहीं दूसरी तरफ कड़ाके की ठंड (Bihar Weather Forecast) ने आम से लेकर खास सभी लोगों की परेशानियों में इजाफा कर दिया है. सूबे में अधिकतम तापमान सामान्य से 3 से 8 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया है. जबकि, रात का तापमान सामान्य के आस पास रह रहा है. 

शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट
पछुआ हवा में ठंड और कोहरे की वजह से गलन का एहसास हो रहा है. पिछले 24 घंटे में जहां न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की वृद्धि देखने को मिला वहीं अधिकतम तापमान में 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. हवा की रफ्तार इस दौरान करीब 4 किलोमीटर प्रति घंटे रही. सोमवार को अधिकतम तापमान जहां 16 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. राजधानी पटना में अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री, पूर्णिया में 7 डिग्री, भागलपुर में 6 डिग्री और मुजफ्फरपुर में 7 डिग्री नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग का कहना है कि बिहार के ऊपर अभी चक्रवाती हवाओं का प्रभाव है. वहीं ठंड में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए में राज्य 7 जनवरी तक स्कूल को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar School Closed: भीषण ठंड की वजह से पटना में 10वीं कक्षा तक के स्कूल बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

पांच जनवरी तक घने कोहरे का आसार 
बिहार में फिलहाल सतह से डेढ़ किलोमीटर ऊपर तक उत्तर पश्चिम और पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिसके चलते पांच जनवरी तक राज्य में घने कोहरे का आसार है. मौसम विभाग ने बिहार के सभी हिस्से में शीतलहर को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कोहरे के साथ ही दिन के समय तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. हालाकि, चार जनवरी तक रात में पारा स्थिर रहेगा, लेकिन पांच जनवरी से रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री की गिरावट हो सकती है.

Trending news