Chhath Puja 2023: छठ पूजा को लेकर बिहार पुलिस की तैयारी पूरी, घाटों पर सेल्फी न लेने की अपील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1965183

Chhath Puja 2023: छठ पूजा को लेकर बिहार पुलिस की तैयारी पूरी, घाटों पर सेल्फी न लेने की अपील

Chhath Puja 2023: बिहार सहित पूरे देश में छठ पूजा की धूम देखने को मिल रही है. चार दिनों तक चलने वाले छठ महापर्व की सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय पूरी तरह से अलर्ट मोड पर नजर आ रही है.

Chhath Puja 2023: छठ पूजा को लेकर बिहार पुलिस की तैयारी पूरी, घाटों पर सेल्फी न लेने की अपील

पटना:Chhath Puja 2023: बिहार सहित पूरे देश में छठ पूजा की धूम देखने को मिल रही है. चार दिनों तक चलने वाले छठ महापर्व की सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय पूरी तरह से अलर्ट मोड पर नजर आ रही है. छठ के दौरान सुरक्षा मामले की जानकारी देते हुए पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया है कि इस बार बिहार के विभिन्न जिलों में 24 पुलिस बल की कंपनियों के पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी.

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने छठ महापर्व की सुरक्षा मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इसके अलावा 13 हजार पुलिसकर्मियों के साथ लगभग 260 पुलिस पदाधिकारी को भी तैनात करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं . साथ ही साथ अश्वारोही दल के पुलिस जवानों की भी तैनाती छठ महापर्व को लेकर की छठ घाटों पर खरना के दिन से ही की जाएगी. सुरक्षा के दृष्टिकोण से नहाय खाय की शाम से ही पटना की सड़कों पर पटना पुलिस के जवानों के साथ-साथ विशेष बल को प्रतिनियुक्ति कर दिया जाएगा.

आम लोगों से अपील करते हुए अफवाह न फैलाने और अफवाहों पर ध्यान न देने के साथ-साथ छठ घाटों पर सेल्फी न लेने का भी अपील की है. बता दें कि पटना में 100 से ज्यादा छठ घाटों पर 600 मजिस्ट्रेट, 5000 से अधिक पुलिस कर्मचारी, के साथ साथ एसडीआरएफ-एनडीआरएफ के 300 से अधिक जवान तैनात रहने वाले हैं. वहीं छठ व्रतियों के लिए चेंजिंग रूम से लेकर शेड, शौचालय, प्रकाश टावर, कंट्रोल रूम, अस्थाई कंट्रोल रूम का काम भी पूरा हो गया है. वहीं घाटों पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. इसके अलावा गंगा के जलस्तर को ध्यान में रखते हुए डेंजर लेवल के पहले बैरिकेडिंग की जा रही है.

इनपुट- प्रकाश सिन्हा

ये भी पढ़ें- भागलपुर- गुवाहाटी एक्सप्रेस में बंगाल के युवक की गला रेतकर हत्या, बाथरूम से शव बरामद

 

Trending news