Crassula Plant: इनडोर प्लांट क्रसुला को घर के अंदर लगाने के कई हैं फायदे, जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1756547

Crassula Plant: इनडोर प्लांट क्रसुला को घर के अंदर लगाने के कई हैं फायदे, जानकर हो जाएंगे हैरान

अक्सर कई लोग अपने घर के अंदर और बाहर पेड-पौधे लगाते हैं. वैसे वैज्ञानिक तौर पर देखा जाए तो घर और घर के आस-पास पौधे लगाने से वातावरण शुद्ध होता है. साथ ही पौधों से ऑक्सीजन की भी मिलती है. कुछ लोग शौक के तौर पर घर के अंदर पौधे लगाते हैं.

मनी प्लांट का पौधा

Lucky Plant for Money: अक्सर कई लोग अपने घर के अंदर और बाहर पेड-पौधे लगाते हैं. वैसे वैज्ञानिक तौर पर देखा जाए तो घर और घर के आस-पास पौधे लगाने से वातावरण शुद्ध होता है. साथ ही पौधों से ऑक्सीजन की भी मिलती है. कुछ लोग शौक के तौर पर घर के अंदर पौधे लगाते हैं. दूसरी ओर कुछ लोग साज सज्जा के दृष्टि से घरों को अंदर कई तरह के इनडोर प्लांट लगाते हैं. इन्हीं इनडोर प्लांट में से एक क्रासुला का पौधा भी है, आज के समय में सभी आर्थिक लाभ पाना चाहते हैं, लेकिन कई बार बहुत ज्यादा मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है.
 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में नकारात्मक ऊर्जा की वजह से आर्थिक तंगी, व्यापार में अधिक हानि जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इन परेशानियों को दूर करने के लिए वास्तुशास्त्र में कई तरह के उपायों को बताया गया है, जिससे आर्थिक लाभ प्राप्त होता है. वास्तुशास्त्र में एक पौधे के विषय में बताया गया है, जिसका नाम क्रसुला है. आइए जानते हैं क्रसुला के पौधे को लगाने के फायदें
 
क्रसुला के पौधे को लगाने के फायदें

 

आर्थिक लाभ- ऐसा माना जाता है कि घर के अंदर क्रसुला का पौधा लगाने से धन की प्राप्ति होती है जिससे आर्थिक समस्याएं दूर होने लगती हैं. 

सकारात्मक ऊर्जा का आगमन- क्रसुला प्‍लांट को घर और ऑफिस की डेस्‍क पर रखने से मौहाल में सकारात्‍मकता आती है, इसके साथ ही उन्नति की प्राप्ति होती है.  

ये भी पढ़ें :मधुमेह रोग के मरीज ऐसे करें ब्लड शुगर को कंट्रोल, रोजाना सुबह करें ग्रीन जूस का सेवन

व्यापार में वृद्धि- क्रसुला के पौधे को व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में रखने पर व्यापार में बढोतरी होती है, इसके अलावा आय में भी वृद्धि होती है.

ये भी पढ़ें :Tomoto Price: 'लाल' हुआ टमाटर! कीमतों में हुई भारी उछाल, जानें क्या है इसकी वजह

कैसा होता है क्रसुला का पौधा- जेड नाम से जाना जाने वाला क्रसुला का पौधा दिखने में छोटा और बेहद खुबसूरत होता है. क्रसुला की खासियत है यह है कि यह पौधा पूरे साल हरा भरा रहता है. इसके पत्ते का रंग हरा और मिश्रित पीले रंग का होता है. इसके फूलों की बात करें तो इसके फूलों का रंग गुलाबी और सफेद होता है. इसके फूल बसंत ऋतु में खिलते हैं.

Trending news