Daily Panchang 11 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1389203

Daily Panchang 11 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Daily Panchang 11 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज मंगलवार है, मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित है. मंगलवार भगवान हनुमान जी की पूजा करने का विशेष दिन है.

Daily Panchang 11 October: आज पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

पटना: Daily Panchang 11 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज मंगलवार है, मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित है. मंगलवार भगवान हनुमान जी की पूजा करने का विशेष दिन है. जीवन में किसी प्रकार का भय हो तो उसके निदान के लिए आपको हनुमान जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए. जिनकी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है. उन्हें हनुमान मंदिर में बैठकर बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. प्रतिकूल प्रभावों से बचने के लिए मंगलवार के व्रत रख सकते हैं. मंगलवार का व्रत करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. जानिए पंचांग में क्या है खास, बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-
 
आज का पंचांग
कार्तिक- कृष्ण पक्ष 
द्वितीया तिथि 01:29 बजे तक 
तृतीया तिथि - मंगलवार 
नक्षत्र- अश्विनी नक्षत्र 
महत्वपूर्ण योग- हर्षण योग 
चन्द्रमा का मेष राशि पर संचरण 
आज का शुभ मुहूर्त- सर्वार्थ सिद्ध योग 16:16 तक 
राहुकाल- 03.07 बजे से 04.34 बजे तक
 
परेशानियों से बचने के लिए करें हनुमान की पूजा
आज मंगलवार है. आज भगवान हनुमान जी की पूजा करने का विशेष दिन है. आज भगवान हनुमान को चोला जरूर अर्पित करें. जीवन में किसी प्रकार का भय हो तो उसके निदान के लिए आपको हनुमान जी की पूजा अवश्य करनी चाहिए. मंगलवार को हनुमान चालीसा पढ़ने से जीवन के कष्ट दूर होते हैं. सांसारिक कष्टों से मुक्ति के लिए भगवान हनुमान जी का आशीर्वाद पाना आवश्यक होता है, जो हमेशा कानूनी लफड़े में फंसा रहता हो, जेल जाने का डर सताता रहता हो, अज्ञात भय से व्याकुल रहता हो, हमेशा उसके साथ बुरा होने का उसे डर लगा रहता हो, इन सभी परेशानियों से आपको हनुमान जी ही मुक्ति दे सकते हैं.
 
मंगल ग्रह कमजोर वाले करें ये काम 
वहीं जिनकी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है. उन्हें हनुमान मंदिर में बैठकर बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. कुंडली में मंगल जीवन के सुख, संपत्ति, विवाद और मुकदमेबाजी जैसे पहलुओं को विशेष रूप से प्रभावित करता है. यानि जीवन के हर मोड़ पर खराब या अशुभ मंगल का प्रभाव रहता है और इंसान की जिंदगी को प्रभावित भी करता है. मंगल के प्रतिकूल प्रभावों से बचने के लिए मंगलवार का उपवास रखें. सात्विक आहार ग्रहण करें. सुंदरकांड का पाठ करें. 
 
गुप्त मनोकामना पूर्ति के लिए करें ये काम 
पीपल के साबुत पत्ते को गंगाजल से धोकर उसपर चंदन से ओम लिखकर हनुमान जी के समक्ष इस मंत्र का उच्चारण करते हुए अर्पित करें.

यह भी पढ़ें- Dhanteras 2022: धनतेरस पर घर ले आएं ये पांच चीजें, मां लक्ष्मी चली आएंगी आपके द्वार

 

 

Trending news