Bihar Politics : 25 फरवरी को बिहार दौरे पर आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1581286

Bihar Politics : 25 फरवरी को बिहार दौरे पर आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ.संजय जायसवाल ने मंगलवार को कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए बिहार तैयार है.

Bihar Politics : 25 फरवरी को बिहार दौरे पर आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

पटना : गृह मंत्री अमित शाह 25 फरवरी को बिहार दौरे पर आएंगे. साथ ही लौरिया के साहूजन मैदान में संबोधन करने के बाद वे नंदनगढ़ जाएंगे. नंदन गढ़ में वे बौद्ध स्तूप का दर्शन करेंगे. यही पर राजकुमार सिद्धार्थ (महात्मा बुद्ध) अपने राजसी वस्त्रों को त्यागकर ज्ञान की खोज में निकले थे.

गृह मंत्री के स्वागत के लिए तैयार है बिहार
भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ.संजय जायसवाल ने मंगलवार को कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए बिहार तैयार है. उन्होंने कहा कि मंगलवार को उनकी पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के साथ औपचारिक मुलाकात थी. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री नंदनगढ़ के बाद पटना में आयोजित स्वामी सहजानंद सरस्वती जयंती समारोह सह किसान, मजदूर समागम में हिस्सा लेंगे. सहजानंद सरस्वती की पहचान बिहार में ही नहीं पूरे देश में हैं. उन्होंने जीवनभर मजदूरों और किसानों के अधिकार की लड़ाई लड़ी है. उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि इस कार्यक्रम में माननीय गृहमंत्री भाग लेंगे, यह कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होगा.

डॉ जायसवाल बोले- भाजपा में आने वाले लोगों का है स्वागत
डॉ जायसवाल ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर कहा कि यह औपचारिक मुलाकात से ज्यादा कुछ नहीं है. वे राज्यपाल कोटे से विधान परिषद के सदस्य बने थे, उन्होंने इस्तीफा देने की घोषणा की. यह उच्च सोच अब कम दिखाई देती है, कल भी मैंने उन्हें बधाई दी थी. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अब तो लोग सरकार बदल देते हैं, लेकिन जनता के बीच नहीं जाते है. उन्होंने कहा कि कुशवाहा ने उन्हें शिष्टाचारवश आमंत्रित किया था और उनसे मिलने मैं भी उनके आवास गया. डॉ जायसवाल ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नीतीश कुमार को छोड़कर 1990 से 2005 के बीच जिसने भी जंगलराज के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, वे लालू प्रसाद की गोद में नहीं जा सकते हैं. ऐसे लोग फिर से बिहार को गर्त में नहीं गिरा सकते इसलिए ऐसे सभी लोगों को साधुवाद है. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे जो लोग भाजपा में आना चाहेंगे, उनका वे स्वागत करेंगे.

2024 में पूर्ण बहुतम की सरकार बनाएगी भाजपा
नीतीश के संबंध में ''पता नहीं '' बयान पर भाजपा नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें अब कुछ न पता रहता है और न याद रहता है. अब देखिए नीतीश कुमार 2025 में तेजस्वी यादव को सत्ता सौंपने की बात करते हैं और पार्टी के अध्यक्ष कहते हैं कि 2025 में देखा जाएगा. पार्टी के महासचिव तो 2030 में नीतीश के नेतृत्व की बात करते हैं. बेतिया के सांसद जायसवाल ने कहा कि नीतीश कुर्सी से चिपके रहने वाले व्यक्ति हैं, लेकिन जनता 2025 में इन्हें बेदखल करने का मन बना लिया है. उन्होंने कहा कि 2020 में भी माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कृपा से जदयू को उतनी सीट मिल गई. उन्होंने कहा कि जनता कृतस्ंकल्पित है 2024 में भाजपा के पूर्ण बहुमत की सरकार बनाए रखेगी, जिससे गरीबों , दलितों के कल्याण के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम जारी रहे.

इनपुट- रजनीश

ये भी पढ़िए-  कुशवाहा निकले तो जदयू ने पलटा दांव, CM पद की दावेवारी को लेकर उपेंद्र का फिर नीतीश पर निशाना

Trending news