सिवानः ईमानदारी अभी भी जिंदा है! रुपयों से भरा पर्स शख्स को मिला वापस, आरपीएफ ने पेश की मिसाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1250308

सिवानः ईमानदारी अभी भी जिंदा है! रुपयों से भरा पर्स शख्स को मिला वापस, आरपीएफ ने पेश की मिसाल

सिवान में ट्रेन की यात्रा के दौरान एक युवक का पैसों से भरा पर्स ट्रेन में ही छूट गया. पर्स में 10 हजार रुपये, एटीएम कार्ड समेत अन्य जरूरी कागजात थे. आरपीएफ की मदद से उस युवक को उसका पर्स वापस मिल गया.

सिवानः ईमानदारी अभी भी जिंदा है! रुपयों से भरा पर्स शख्स को मिला वापस, आरपीएफ ने पेश की मिसाल

सिवानः बिहार के सिवान में आरपीएफ ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. आरपीएफ ने यात्री का गुम हुआ पैसों से भरा पर्स तलाश कर उसे लौटाया है. आरपीएफ के इस ईमानदारी की चर्चा खूब हो रही है. पर्स के अंदर 10 हजार रुपये, एटीएम कार्ड समेत अन्य जरूरी कागजात थे. पैसों से भरा पर्स मिलते ही यात्री के चेहरे पर खुशी छा गई और आरपीएफ को धन्यवाद जताया. 

ट्रेन में ही छूट गया पर्स 
दरअसल, चंडीगढ़ से गोरखपुर की यात्रा पर निकले यात्री हिमांशु यादव का पैसों से भरा पर्स गाड़ी के B2 कोच में सीट नंबर 28 पर छूट गया. जिसके बाद यात्री जब गोरखपुर स्टेशन पर उतरा, तब उन्हें याद आया कि उनका पर्स गाड़ी की सीट नंबर 28 पर छूट गया है. इसके बाद उन्होंने रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल करके इसकी शिकायत दर्ज कराई. तब तक ट्रेन अगले स्टेशन के लिए निकल चुकी थी. 

आरपीएफ ने युवक को बुलाकर पर्स करा वापस 
इसके बाद आरपीएफ अधिकारियों ने अपनी ईमानदारी का परिचय देते हुए उस ट्रेन में छुटे युवक के पर्स को जप्त कर यात्री को सीवान रेलवे स्टेशन आरपीएफ पोस्ट बुलाकर लौटा दिया. युवक ने बताया कि मुझे भरोसा नहीं हो पा रहा था कि उनका पर्स अब दोबारा मिल पाएगा. लेकिन रेलवे के ईमानदार अधिकारियों ने अपनी ईमानदारी को पेश करते हुए एक मिसाल कायम की है. 

काफी कोजबीन के बाद मिला आरपीएफ को पर्स 
सिवान आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव ने बताया की उन्हें रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 139 पर पीड़ित के द्वारा अपनी समस्या को बताया गया था. इसके बाद उन्होंने तुरंत ट्रेन के बोगी नंबर B2 के सीट नंबर 28 पर आरपीएफ अधिकारियों को भेज कर पर्स को ढूंढने का कवायद शुरू कराया. काफी खोजबीन के बाद पर्स अधिकारियों के हाथ लग पाया. 

(रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह)

यह भी पढ़े- बिहार के दरभंगा में किन्नरों ने रोकी एसएसपी की गाड़ी, कहा- जान चली जाए लेकिन..

Trending news