JSSC Recruitment 2022: जेएसएससी के कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, युवा ऐसे करें आवेदन
Advertisement

JSSC Recruitment 2022: जेएसएससी के कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, युवा ऐसे करें आवेदन

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग  के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  jssc.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए उम्मीदवार को लिंक पर क्लिक करना होगा. उसके बाद होम पेज खुलेगा.

JSSC Recruitment 2022: जेएसएससी के कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, युवा ऐसे करें आवेदन

रांचीः JSSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवा के लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ( जेएसएससी) ने लैबोरेटरी असिस्टेंट के कई पदों पर भर्तियां निकाली है. इसमें झारखंड स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के पदों पर भर्ती की जाएगी. जेएसएससी के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया 29 अगस्त 2022 से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 सितंबर 2022 है. 

आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करें उम्मीदवार
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग  के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  jssc.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए उम्मीदवार को लिंक पर क्लिक करना होगा. उसके बाद होम पेज खुलेगा. इसमें उम्मीदावर नाम, जन्म तिथि, घर का पता, शिक्षा से संबंधित सभी विवरण भर सबमिट कर दें. जब सब प्रक्रिया पूरी हो जाए तो उम्मीदवार अपना प्रिंट आउट डाउनलोड कर लें.

कुल 690 पदों पर होगी भर्ती
बता दें कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने लैबोरेटरी असिस्टेंट के 690 पदों पर भर्ती निकाली है. इसमें झारखंड स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके अलावा आवेदन की प्रांरभिक तिथि 29 अगस्त 2022 है और आवेदन की अंतिम तिथि 28 सितंबर 2022 है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए समय रहते हुए अपना आवेदन कर लें.

भर्ती के लिए क्या होगी शैक्षिक योग्यता
जेएसएससी के अनुसार जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजिक्स, केमेस्ट्री या बॉयोलॉजी में किसी दो विषयों से ग्रैजुएशन की डिग्री होनी अनिवार्य है. उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं उनकी आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. बता दें कि आरक्षित वर्ग के लोगों को आयुसीमा में छूट दी जाएगी. इसके अलावा बता दें कि इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 6 के तहत 35,400 रुपये से लेकर 1,12400 तक का मासिक वेतन दिया जाएगा.

ये भी पढ़िए- Namrata Malla Latest Photoshoot: नम्रता मल्ला के लेटेस्ट फोटोशूट ने इंटरनेट पर हॉटनेस का लगाया तड़का, फोटो वायरल

Trending news