विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए जल्द ही नीतीश के साथ करूंगा सोनिया गांधी से मुलाकात-लालू
Advertisement

विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए जल्द ही नीतीश के साथ करूंगा सोनिया गांधी से मुलाकात-लालू

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सभी प्रमुख गैर-भाजपा दलों को एकजुट करने के प्रयास के तहत जल्द ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए जल्द ही नीतीश के साथ करूंगा सोनिया गांधी से मुलाकात-लालू

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सभी प्रमुख गैर-भाजपा दलों को एकजुट करने के प्रयास के तहत जल्द ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोगों को परेशान करने वाले वास्तविक मुद्दों को छिपाने के लिए समाज में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना चाहती है.

लालू और नीतीश जाएंगे दिल्ली सोनिया गांधी से मिलने 
लालू यादव ने कहा कि 'मैं नीतीश कुमार जी के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी जी से मिलूंगा. मैं राहुल गांधी की पदयात्रा पूरी होने के बाद उनसे भी मुलाकात करूंगा. अगले लोकसभा चुनाव में एकजुट विपक्ष भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगा.' पूर्व मुख्यमंत्री लालू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बिहार के सीमांचल इलाके के आगामी दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों को सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है. 

किशनगंज को संबोधित करेंगे अमित शाह
उन्होंने आगे कहा, 'भाजपा के नेता राज्य में विभिन्न समुदायों के लोगों को आपस में लड़ाने के लिए उकसाते हैं. केंद्रीय गृह मंत्री के इस दौरे को लेकर नीतीश जी भी काफी सावधान हैं.' सीमांचल क्षेत्र में घनी मुस्लिम आबादी है. अमित शाह 23 और 24 सितंबर को क्रमश: पूर्णिया और किशनगंज जिलों में दो रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. 

वहीं बता दें कि 24 सितंबर को सुबह लगभग नौ बजे से आधे घंटे के लिए एक बैठक में भाग लेंगे. उसके उपरांत गृह मंत्री पूजा अर्चना करने शहर के लाइन मोहल्ले स्थित प्राचीन व ऐतिहासिक मां बूढ़ी काली मंदिर पहुचेंगे. जहां लगभग आधे घंटे मां के दरबार में पूजा अर्चना करेंगे व मन्नतें मांगेंगे.

(इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़े- सीताराम येचुरी ने की नीतीश कुमार और लालू यादव से मुलाकात, आज करेंगे 'भारत बचाओ' रैली को संबोधित

 

Trending news